Sports

नई दिल्लीः विंडीज क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स मैदान पर हरिकेन रिलीफ टी20 चैलेंज मैच में आईसीसी की विश्वकप एकादश टीम को करारी हार दी। इस मैच के दाैरान कई पुराने दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे, जिन्हें देखने के लिए हर कोई बेताब था। खासकर फैंस की नजरें शाहिद अफरीदी पर थीं, जिन्होंने संन्यास लेने के बाद फिर से मैदान पर वापसी की। लेकिन अफरीदी के साथ विंडीज के प्लेयर मोर्लोन सैमुअल्स पंगा ले बैठे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल, अफरीदी ने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर आंध्रे फ्लेचर को आउट किया। इसके बाद अफरीदी अपने दोनों हाथ ऊपर कर विकेट लेने का जश्न मनाने लगे, लेकिन इतने में नाॅन स्टाइक पर खड़े सैमुअल्स ने उनका बायां हाथ नीचे कर दिया। इसके बाद अफरीदी उनकी इस हरकत को देख हैरान रह गए आैर उन्होंने उन्हें हाथ से निकलने का इशारा किया। इसके बाद सैमुल्स गर्दन नीचे कर पीछे मुड़ गए। हालांकि सैमुअल्स ने यह हरकत मजाकिया ताैर पर की। उनकी इस घटना का वीडियो देख क्रिकेट फैंस भी हंसने पर मजबूर हो रहे हैं, क्योंकि अभी तक अफरीदी को किसी ने जश्न मनाने से नहीं रोका। 

इस मैच में एविन लुईस (58) के अर्धशतक और स्पिनर सैमुअल बद्री की किफायती गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने दुनियाभर के स्टार क्रिकेटरों से सजी आईसीसी की विश्व एकादश को पस्त करते हुए 72 रन से जीत दर्ज की। मैच में शाहिद आफरीदी की कप्तानी वाली विश्व एकादश टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित ओवरों में चार विकेट पर 199 रन बना लिए। इसके जवाब में दुनिया के कई बड़े खिलाड़ियों वाली विश्व एकादश 16.4 ओवर में 127 पर ही ऑल आउट हो गई।