Sports

पेरिस: चोट से परेशान दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को 20 साल में पहली बार फ्रेंच ओपन खिताब के प्रबल दावेदार के तौर पर नहीं देखा जा रहा है जबकि रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज जापान की नाओमी ओसाका को शीर्ष पर रहने के लिए लय में आना होगा। इन दोनों खिलाड़ियों के लय में नहीं होने से मौजूदा चैम्पियन सिमोना हालेप को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

PunjabKesari
रोमानिया की यह खिलाड़ी क्ले कोर्ट पर दमदार खेल के लिए जानी जाती है। उन्हें इस टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता दी गयी है। 37 साल की सेरेना को रिकार्ड 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का इंतजार है। वह 2017 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के बाद गर्भवती होने के कारण कोर्ट से दूर हो गई थी। मां बनने के बाद वापसी करने वाली सेरेना दो बार खिताब के करीब पहुंच कर जीत दर्ज करने में नाकाम रही। 

PunjabKesari
विम्बलडन के फाइनल में एंजेलिक कार्बेर और अमेरिकी ओपन में ओसाका से हारकर वह मार्गेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी नहीं कर सकी। वह इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर होने के बाद चोट के कारण अब तक सिर्फ चार मैच खेल पाई है। कोच साशा बाजिन से अलग होने के बाद नाओमी ओसाका के प्रदर्शन में गिरावट आयी है। 21 साल की यह खिलाड़ी हालांकि मैड्रिड ओपन के अंतिम आठ और स्टुटगार्ट ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही।