Sports

जालन्धर : वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के एक मीडिया ग्रुप के खिलाफ 3 लाख आस्ट्रेलियाई डालर (करीब साढ़े 15 करोड़ रुपए) का मानहानि का मुकदमा जीत लिया है। दरअसल गेल पर आरोप लगे थे कि उन्होंने एक मालिश करने वाली को गुप्तांग दिखाए थे। ऑस्ट्रेलिया की फेयरफैक्स मीडिया ने 2016 में सिलसिलेवार लेखों में गेल पर यह आरोप लगाए थे। बता दें कि फेयरफैक्स मीडिया सिडनी मार्निंग हेराल्ड और द ऐज जैसे बड़े अखबारों का प्रकाशन करता है। ऐसे में गेल ने मानहानि का केस दर्ज करवा दिया था।

Chris Gayle

PunjabKesari Chris gayle

न्यू साऊथ वेल्स सुप्रीम कोर्ट की जस्टिन लूसी मैकुलम ने हालांकि गेल द्वारा लेख छापने वाले पत्रकार पर उन्हें बर्बाद करने के लिए यह सब किया, के आरोपों को सही नहीं पाया। जस्टिस लूसी ने कहा कि कंपनी ने गेल की साख को ठेस पहुंचाई है। इसलिए उसे जल्दी ही गेल को भुगतान करना होगा। वहीं, भारी भरकम जुर्माना ठुकने के बाद फेयरफैक्स ने अपने बयान में कहा है कि वह उक्त फैसले के खिलाफ अपील करेंगे।

यह है पूरा मामला

PunjabKesarisports Chris gayle

दरअसल 2015 वल्र्ड कप के दौरान एक मसाज थेरेपिस्ट ने गेल पर अभद्रता का आरोप लगाया था। लिएन रसेल ने सिडनी के कोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान कहा कि वह चेंजिंग रूम में तौलिया ढूंढने गई थी जहां अचानक उन्हें गेल मिल गए। गेल ने पूछा- क्या ढूंढ रही हो। रस्सेल बोली- तौतिया। तभी गेल ने अपना तौलिया उतारकर उसे अपशब्द कहे थे। हालांकि मामले उठने के बाद गेल ने आरोपों को खारिज किया था। 
 


 

.
.
.
.
.