Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : यूनिवर्स बाॅस के नाम से विश्व भर में मशहूर जमैका के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने संन्यास पर बात की और बताया कि वह कब संन्यास लेंगे। गेल ने कहा है कि वह ना सिर्फ आगाली 2021 टी20 वर्ल्ड कप खेलने के बारे में सोच रहे हैं बल्कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे। 

गेल ने संन्यास पर बात करते हुए कहा कि वह अभी भी खुद को क्रीज पर देख रहे हैं और अगले 5 साल तक इस व्यवसाय में खुद को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते देख रहे हैं। उन्होंने कहा, हां, हां, अभी तक कोई संन्यास योजना नहीं है। मेरा मानना है कि मेरे पास अभी भी 5 साल हैं, इसलिए 45 से पहले कोई मौका नहीं है। और हां, अभी दो वर्ल्ड कप बाकी हैं। 

गेल ब्रांड-न्यू ग्लैडीएटोरियल क्रिकेट सीरीज़ अल्टिमेट क्रिकेट चैलेंज (यूकेसी) का हिस्सा होंगे जिसमें युवराज सिंह, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, केविन पीटरसन और राशिद खान जैसी दिग्गज भी हिस्सा देंगे। अपनी तरह का पहला मैच होगा जिसमें 16-मैचों का टूर्नामेंट एक नए वन-ऑन-वन क्रिकेट मैच प्रारूप में नए क्रिकेट नियमों को पेश करेगा। प्रत्येक मैच में 2 यूकेसी दावेदार होंगे, जो प्रत्येक मैच में 15 गेंदों की 4 पारियों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। यूकेसी दावेदार को लीग चरण में मैच जीतने के लिए 2 अंक दिए जाएंगे और प्रत्येक मैच के अंत में अधिक रन के साथ यूकेसी दावेदार विजेता होगा। 

इस बारे में बात करते हुए गेल ने कहा, मुझे लगता है कि यह क्रिकेट के खेल में नया और रोमांचक कांसैप्ट है। लेकिन जैसे मैं कहता हूं कि आप कभी नहीं जानते, लेकिन एक ही समय में, यह कई मायनों में शानदार है और आप इसे आसानी से संबंधित (से) कर सकते हैं। क्रिकेट के खेल के भीतर और मुझे यकीन है कि सभी को वास्तव में देखने को मिलेगा कि यूकेसी से संबंधित क्या हो रहा है, इसलिए यह पूरी तरह से अलग है। मुझे यकीन है कि आपने पहले इनडोर क्रिकेट देखा है। 
 
गेल ने 103 टेस्ट, 300 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से कुल 19322 रन निकले। इसमें टेस्ट में 333 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ 7215 रन, वनडे में 215 रन के हाइएस्ट के साथ 10480 रन और टी20 में सर्वाधिक 117 के साथ 1627 रन बनाए। टेस्ट में गेल ने 15 शतक, 3 दोहरे शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं जबकि वनडे में उनके नाम 25 शतक, 1 दोहरा शतक और 54 अर्धशतक शामिल हैं। टी20 में गेल ने 2 शतक और 13 अर्धशतक ठोके हैं।