Sports

जाालन्धर : आईपीएल में हर बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले क्रिस गेल भले ही इस सीजन में इतना चल नहीं पाए लेकिन शुरुआती मैचों में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, दर्शकों को झूमने के लिए जरूर मजबूर कर दिया। हालांकि बीच के मैचों में गेल का प्रदर्शन स्तरीय नहीं रह पाया। कई अहम मुकाबलों में वह सस्ते में पवेलियन लौट गए। गेल की इस फॉर्म ने उनके कई क्रिकेट प्रशंसकों को हैरान किया क्योंकि गेल आईपीएल से पहले बांगलादेश प्रीमियम लीग में ताबड़तोड़ बैटिंग करके आए थे।

ऐसे में अहम मुकाबले में गेल ऐसा प्रदर्शन करेंगे किसी को उम्मीद नहीं थी। लेकिन गेल तो गेल है, चाहे ही आईपीएल में इतना सफल नहीं रह पाए लेकिन उनका पिछला रिकॉर्ड ही काफी था कि उन्हें सिएट का पॉपुलर च्वॉइस अवॉर्ड मिल जाए। इस अवॉर्ड शो के दौरान गेल ने इयान चैपल को लेकर बड़ी बात बोल दी।
PunjabKesari
दरअसल चैपल से गेल का करीब दो सालों से 36 का आंकड़ा चल रहा है। इसकी शुरुआत हुई थी बिग बैश लीग के दौरान जब चैनल 10 की महिला रिपोर्टर मेल मैक्लॉघलिन के साथ फ्लर्टिंग के लिए गेल की काफी निंदा हुई थी। गेल ने मैक्लॉघलिन से गेल के बाद ड्रिक पीने को कहा था। गेल के इस व्यावहार पर सोशल साइट्स पर उनकी खूब निंदा हुई थी। तब इयान चैपल ने कहा था कि उन्हेें क्रिकेट से बैन कर देना चाहिए। अब दो साल बाद गेल ने पुरस्कार समारोह के दौरान चैपल के उस पर बयान पर प्रतिक्रिया दी है। गेल से जब पूछा गया कि चैपल के उक्त प्रस्ताव पर उन दिनों आपकी क्या राय थी पर गेल ने कहा- चैपल, कौन है इयान चैपल। गेल के इतना कहते ही पूरे हाल में हंसी तैर गई।

गेल ने इस दौरान अपने उस बयान को भी दोहराया जिसमें उन्होंने कहा था कि वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें खरीदकर आईपीएल को बचा लिया। गेल ने कहा- आईपीएल को स्टार खिलाडिय़ों की हमेशा से जरूरत रही है। मैंने आईपीएल को बहुत कुछ दिया है। मैंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीमों को ट्रॉफियां जितवाईं हैं। मुझे भारत में खेलना अच्छा लगता है।

हालांकि पुरुस्कार समारोह के दौरान गेल ने खूब मस्ती भी की। देखें वीडियो-