Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के बल्लेबाज बेन डंक सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। क्वीसलेंड के 32 साल के बल्लेबाज ने बीते दिनों कराची किंग्स के खिलाफ लाहौर के मैदान पर महज 40 गेंदों पर 99 रन बनाकर दर्शकों का दिल जीत लिया। डंक की पारी की खासियत यह रही कि उन्होंने इस दौरान 12 छक्के भी लगाए। डंक  ने अभी कुछ दिनों पहले ही क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ भी 10 छक्के लगाकर 93 रन बनाए थे। महज दो मैचों में छक्कों की बारिश कर उन्होंने सभी को आईपीएल के स्टार क्रिस गेल की याद दिला दी।

शतक की बजाय टीम की जीत को दी अहमियत
Chris Gayle's rival Ben Dunk out of PSL, has hit 22 sixes in 2 matches

बेन डंक बीते दिनों कराची किंग्स के खिलाफ मैच खेल रहे थे तो उन्होंने शतक पूरा करने की बजाय अपनी टीम की जीत को अहमियत दी। दरअसल हुआ यूं कि उनकी टीम को जीत के लिए महज 4 रनों की जरूरत थी। जबकि डंक के शतक के लिए सात रन चाहिए थे। डंक चाहते थे 50वें ओवर की पहली गेंद पर दो रन लेकर अगली गेंद पर बड़ी हिट लगाकर सैकड़ा पूरा कर लेते लेकिन उन्होंने पहली ही गेंद पर सिक्स लगाकर अपनी टीम की जीत को अहमियत दी।

लाहौर ने 8 विकेट से जीता मैच
Chris Gayle's rival Ben Dunk out of PSL, has hit 22 sixes in 2 matches

कराची किंग्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 187 रन बनाए थे। कराची की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शर्जील खान महज 5 रन बनाकर चलते बने। बाबर आजम ने 38 तो कैमरोन डैलपोर्ट ने 15 रन बनाए। लेकिन कराची की पारी का मुख्य आकर्षण एलेक्स हेल्स रहे। उन्होंने 48 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्कों की बदौलत 80 रन बनाए। वहीं, चाडविक वॉल्टन ने 20 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी लाहौर कलंदर्स ने बेन डंक के 99 तो कप्तान सोहेल अख्तर के 68 रन की बदौलत लक्ष्य हासिल कर लिया।

Chris Gayle's rival Ben Dunk out of PSL, has hit 22 sixes in 2 matches
बता दें कि बेन डंक ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट का बड़ा सितारा है। वह 44 प्रथम श्रेणी मैचों में 1347 रन बना चुके हैं जिसमें तीन शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 131 ट्वंटी-20 मैचों में उनके नाम 3020 रन दर्ज हैं। खास बात यह है कि उनकी स्ट्राइक रेट 133 के आसपास चल रही है जबकि 16 अर्धशतक भी उनके नाम पर हैं।