Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को तीसरे टी20 मैच में जीत दिलाने में मदद की जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज 3-0 से अजेय बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के प्रमुख रिकी स्केरिट ने कहा है कि क्रिस गेल की सफलता और अनुभव वेस्टइंडीज क्रिकेट के पुनर्निर्माण के लिए बेहद मूल्यवान हैं, खासकर आईसीसी टी20 विश्व की तैयारी के दौरान। टी20 वर्ल्ड कप इस साल के अंत में यूएई में खेला जाएगा। 

गेल 13 जुलाई को तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया पर वेस्टइंडीज की जीत के दौरान टी20 में 14,000 रन के रिकॉर्ड तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज बने। गेल 7 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 38 गेंदों में 67 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। गेल को भेजे गए एक मैसेज में स्केरिट ने उन्हें अब तक का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर बताया और खुशी व्यक्त की कि वह अभी भी दुनिया भर के प्रशंसकों का मनोरंजन कर रहे हैं। 

स्केरिट ने कहा कि क्रिस गेल अब तक के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर हैं... उनकी सफलता और अनुभव वेस्टइंडीज क्रिकेट के पुनर्निर्माण और विशेष रूप से आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए बेहद मूल्यवान हैं। दोनों टीमें चौथे टी20 इंटरनेशनल के लिए 14 जुलाई को भिड़ेंगी। वेस्टइंडीज मौजूदा आईसीसी टी20 विश्व चैम्पियन है और 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेले जाने वाले आगामी टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों के तहत इस श्रृंखला का उपयोग कर रहा है।