Sports

लीड्स : अफगानिस्तान को विश्वकप के अपने आखिरी मुकाबले में पराजित कर टूर्नामेंट से विजयी विदाई लेने के बाद वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा है कि यह उनका आखिरी विश्वकप है और वह अगले विश्वकप में नहीं खेलेंगे। उल्लेखनीय है कि इस साल फरवरी में गेल ने घोषणा की था कि वह विश्वकप के बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे लेकिन विश्वकप के दौरान उन्होंने कहा था कि वह अभी आगे और क्रिकेट खेल सकते हैं।

Sports

गेल ने कहा- यह मेरे लिए बहुत गर्व और सम्मान की बात है कि मैं पिछले पांच विश्वकप में वेस्टइंडीज के लिए खेला हूं। दुखी हूं कि हमारा अभियान फाइनल से पहले ही खत्म हो गया लेकिन इसके इतर मैं यहां हूं और इस बात से काफी खुश हूं। जीत के साथ अपने अभियान का अंत करना मेरे लिए सुखद है। 

गेल ने कहा कि हमारी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं जिसमें से कई युवा खिलाड़ी भी हैं जो वेस्टइंडीज क्रिकेट को आगे लेकर जाएंगे। मैं उनके साथ रहूंगा और विंडीज टीम की मदद करता रहूंगा। मैं अभी भी कुछ मैच खेल सकता हूूं और उसके बाद देखेंगे कि आगे क्या करना है। व्यक्तिगत तौर पर विश्वकप ऐसा नहीं रहा जैसा मैं चाहता था लेकिन आप ज्यादा शिकायत नहीं कर सकते।

विश्वकप में अपने सर्वश्रेष्ठ पल को लेकर गेल ने कहा- पिछले विश्वकप में मैंने जिम्ब्बावे के खिलाफ दोहरा शतक जमाया था और वह विश्वकप मेरा अबतक का सबसे अच्छा विश्वकप था। विश्वकप में दोहरा शतक बनाना मेरे ख्याल से बड़ी उपलब्धि है। लेकिन इस विश्वकप में मैं एक भी शतक नहीं बना पाया पर मुझे अपने आप से कोई शिकायत नहीं है। मैंने इस विश्वकप का उतना ही आनंद लिया जितना अबतक के विश्वकप में लेता आया हूं।