Sports

नई दिल्लीः किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आईपीएल के 12वें और अपने पहले मैच में क्रिस गेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेल कर सभी क्रिकेट फैंस को खुश कर दिया। गेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सात चौकों और चार छक्कों की मदद से 33 गेंदों में 63 रन बनाए। इस शानदार पारी की बदौलत उन्हें 'मैन आॅफ द मैच' से नवाजा गया।

गेल को पहले दो मैच नहीं खिलाए गए। इस मैच में ओपनिंग पर आ कर गेल ने आते ही चौकों और छक्कों की बरसात करनी शुरु कर दी। गेल के साथ ओपनिंग पर केएल राहुल आए। इन दोनों ने पंजाब के लिए 96 रनों की पार्टनरशिप की, जो टीम के लिए काफी फायदेमंद रही। राहुल के आउट होने के बाद गेल भी ज्यादी देर तक मैदान पर नहीं टिके। जब पंजाब का स्कोर 127 रन था, तब एक खराब शाॅट खेलकर गेल शेन वाॅटसन की गेंद पर इमरान ताहिर को कैच दे बैठे।

पहले टाॅस जीतकर चेन्नई ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पंजाब की टीम केएल राहुल (37), क्रिस गेल (63), मयंक अग्रवाल (30) के शानदार प्रदर्शन से 20 ओवरों में 7 विकेट दे कर 197 रन बना पाई। जवाब में उतरी चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह ने धोनी ने मैच के आखिर तक जीतने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह इस बड़े लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए और मात्र 4 रनों से हार गए। 

.
.
.
.
.