Sports

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान संन्यास का संकेत दिया था। लेकिन हाल ही में उन्होंने इस बारे में फिर से बात की है जिससे ये पता चलता है कि वह संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं। गेल ने एक ट्वीट के जरिए इस बात का संकेत दिया है। 

गेल ने ट्वीट किया कि मैं नहीं जा रहा। सलामी बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के आखिरी मैच के बाद स्पष्ट किया था कि उन्होंने आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा नहीं की है क्योंकि वह अपने गृहनगर जमैका में अपना विदाई खेल खेलना चाहते हैं। टीम के साथियों द्वारा मैदान पर गेल की सराहना की गई जब वह टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए गए। इस दौरान इन्होंने भीड़ में दस्ताने भी फेंके थे। मैच के अंत में मैदान से बाहर जाते समय संन्यास लेने वाले ड्वेन ब्रावो के साथ उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया था। 

गेल ने आईसीसी के मैच के बाद के फेसबुक लाइव शो में कहा था कि मैं एक और विश्व कप खेलना पसंद करूंगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे मुझे अनुमति देंगे। यह एक अभूतपूर्व करियर रहा है। मैंने किसी भी संन्यास की घोषणा नहीं की, लेकिन वास्तव में उन्होंने मुझे जमैका में एक मैच खेलने का मौका दिया जाए। मेरे घर की भीड़, तो मैं कह सकता हूं 'अरे दोस्तों, बहुत-बहुत धन्यवाद।' 

उन्होंने कहा, यदि नहीं तो मैं लंबे समय तक इसकी घोषणा करूंगा और फिर मैं डीजे ब्रावो के बैकएंड में शामिल हो जाऊंगा और सभी को धन्यवाद कहूंगा लेकिन मैं अभी ऐसा नहीं कह सकता। गेल ने 79 टी20 इंटरनेशन, 103 टेस्ट और 301 वनडे खेले हैं। 2012 और 2016 में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के दो बार के विजेता गेल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रारूप में शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी थे जिन्होंने पहली बार टी20 विश्व कप मैच में ऐसा किया था।