Sports

 

भुवनेश्वरः आॅस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल से पहले अपने दबदबे का खूबसूरत नजारा पेश करते हुए पुरूष विश्व कप हाॅकी में शुक्रवार को यहां चीन को 11-0 से करारी शिकस्त दी। इस शर्मनाक पराजय के बावजूद चीन पूल बी से क्राॅस ओवर में जगह बनाने में सफल रहा। पूल के अंतिम लीग मैच में इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4-2 से हराया जिससे चीन दो अंक लेने के बावजूद तीसरे नंबर पर रहकर क्रासओवर में पहुंचने में सफल रहा।

आॅस्ट्रेलिया ने अपना विजय अभियान जारी रखा और तीनों मैच जीतकर नौ अंक के साथ पूल बी से शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा। इंग्लैंड चार अंक लेकर दूसरे और चीन दो अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहा। इन दोनों ने क्रास ओवर में जगह बनायी जबकि आयरलैंड को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। चीन ने इससे पहले इंग्लैंड को 2-2 से और आयरलैंड को 1-1 से बराबरी पर रोका था लेकिन आस्ट्रेलिया के सामने उसकी एक नहीं चली।

आॅस्ट्रेलिया की तरफ से ब्लैक गोवर्स (10वें, 19वें, 34वें मिनट) ने हैट्रिक बनायी जबकि युवा टिम ब्रांड (33वें, 55वें मिनट) ने दो गोल किये। इनके अलावा एरेन जालेवस्की (15वें मिनट), टाम क्रेग (16वें), जेरेमी हावर्ड (22वें) जैक वेटन (29वें), डायलन वोदरस्पून (38वें) और फिलन ओगिलीव (49वें) ने भी गोल किए। आॅस्ट्रेलिया हालांकि अंतरराष्ट्रीय हाॅकी में अपनी सबसे बड़ी जीत का रिकार्ड नहीं तोड़ पाया। उसने विश्व कप 2010 में दक्षिण अफ्रीका को 12-0 से हराया था। चीन की यह दूसरी सबसे बड़ी हार है।

इसी पूल के बाद में खेले गये एक अन्य मैच में इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4-2 से हराया। इंग्लैंड की तरफ से डेविड कोंडोन (15वें), लियाम अन्सेल (37वें), जेम्स गॉल (38वें) और मार्क ग्लेगहोर्न (60वें मिनट) ने गोल किए। आयरलैंड के लिये क्रिस कार्गो ने 35वें और शेन ओ डोनोग ने 37वें मिनट में गोल दागा। आयरलैंड की तीन मैचों की यह दूसरी हार थी और वह केवल एक अंक बना पाया।
 

.
.
.
.
.