Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की वरिष्ठ चयन समिति ने महाराष्ट्र और दिल्ली के खिलाफ पहले दो रणजी ट्रॉफी मुकाबलों के लिए 20 सदस्यीय टीम का चयन किया। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार टीम में चुना गया है। पृथ्वी शॉ को टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और अरमान जाफर जैसी युवा प्रतिभाएं शामिल हैं। विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए आराम देने वाले पूर्व कप्तान आदित्य तारे को टीम में चुना गया है। इस दौरान मुख्य चयनकर्ता और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज सलिल अंकोला ने अर्जुन के टीम में चयन के पीछे का कारण बताया है। 

अंकोला ने कहा कि ऑलराउंडर इस साल लगी चोट से उबरने के बाद अच्छी गेंदबाजी कर रहा हैं जिस कारण वह आईपीएल के दूसरे चरण से चूक गए। उन्होंने कहा कि अर्जुन (तेंदुलकर) अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, दुर्भाग्य से वह बीच में चोटिल हो गया था, लेकिन उसके बाद उसने जो भी मैच खेले उसमें अच्छा किया। हमने मुंबई क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए एक टीम चुनी है। 

मुंबई को चोट के कारण टीम से बाहर किए गए तुषार देशपांडे और अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में सूर्यकुमार यादव को जगह मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से हमारे तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे चोटिल हैं, लेकिन यह एक आशाजनक टीम है। यह मिली-जुली टीम है, जहां हमने अंडर-19 के खिलाड़ियों को चुना है और कुछ सालों से मुंबई की टीम का हिस्सा भी हैं। 

अंकोला ने यह भी कहा कि जूनियर सर्किट में अच्छे प्रदर्शन के कारण कुछ युवा खिलाड़ियों को भी टीम में चुना गया है। अंकोला ने कहा, दुर्भाग्य से महामारी के कारण रेड-बॉल क्रिकेट पिछले साल नहीं हो सका, लेकिन हमने सभी क्षेत्रों को कवर करने की कोशिश की है। प्रिंस बडियानी जैसे कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने हमारे लिए अंडर 19 में अच्छा प्रदर्शन किया। हम उन्हें प्रमोट करना चाहते थे और देखना चाहते थे कि वे बड़े मंच पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। हमने देखा है कि 19 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों ने सीनियर पुरुष टीम के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें उम्मीद है कि टीम आगे जाकर अच्छा प्रदर्शन करेगी।