Sports

हैदराबाद : वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले दो वनडे के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहली बार भारतीय एकदिवसीय टीम में चुना गया है। आशंका थी कि टीम में एमएस धोनी और पंत में से एक विकेटकीपर चुना जाएगा। लेकिन राष्ट्रीय चयन समिति ने भविष्य की योजना बनाते हुए पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ उक्त मैचों के लिए जगह दे दी है। पंत ने अपने पिछले 2 टेस्ट मैचों में 114 और 92 रन की पारियां खेली थी। उनके प्रदर्शन को देखते हुए एशिया कप में फ्लॉप दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर कर दिया गया है। 

PunjabKesari

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पंत के बारे में बात करते हुए कहा कि पंत अभी बैक-अप विकेटकीपर होंगे। वैसे, विश्व कप के लिए अभी भी धोनी विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद हैं। प्रसाद ने कहा कि धोनी हमारे नंबर वन विकेटकीपर हैं। दूसरे विकेटकीपर की तलाश में हमने पहले डीके (दिनेश कार्तिक), तो अब ऋषभ पंत को मौका दिया है। समय बताएगा कि दोनों में से सर्वश्रेष्ठ कौन है। 

PunjabKesari

टीम में मोहम्मद शमी भी शामिल हैं, जिन्होंने अपना पिछला वनडे बीते साल सितंबर में खेला था। उन्हें तीसरे तेज गेंदबाज के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। प्रसाद ने कहा कि विश्व कप में अब केवल 18 वनडे बचे हैं, ऐसे में हमें तेज गेंदबाजों को ढूंढने की जरूरत है। वहीं, एशिया कप में आराम के कारण बाहर रहे कप्तान विराट कोहली सभी 5 वनडे खेलेंगे। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के श्रृंखला के दूसरे चरण के दौरान वापसी करने की उम्मीद है।