Sports

पेरिस : काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के बाद भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इन दिनों अपने परिवार के साथ पेरिस में छुट्टियां मना रहे हैं। पुजारा को काउंटी क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस के लिए पुरस्कार मिला है। इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में पुजारा वापसी करने में सफल रहे हैं। ससेक्स काउंटी क्लब की ओर से खेलते हुए पुजारा ने चार मैचों में दो शतक और दो दोहरे शतक लगाए थे।

 

काउंटी क्रिकेट खत्म होने के बाद पुजारा अपनी पत्नी पूजा और बेटी अदिति संग छुट्टियां मनाने इन दिनों पेरिस पहुंचे हुए हैं। चेतेश्वर पुजारा ने देश के अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर अपने परिवार संग एक के बाद एक बेहद दिलचस्प तस्वीरें साझा की हैं। वे कभी एम्स्टडर्म की नहरों की लहरों में नाव में बैठे नजऱ आ रहे हैं, तो कभी एफिल टॉवर की सरज़मीं पर दिखाई दे रहे हैं।


इस वर्ष फरवरी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में अनसोल्ड रहना चेतेश्वर पुजारा के लिए वरदान साबित हुआ है। एक ओर भारत में आईपीएल 2022 चल रहा था, दूसरी ओर चेतेश्वर पुजारा ससेक्स के लिए रनों की झड़ी लगाने में जुटे थे। चेतेश्वर के इस बेहद सफल काउंटी सीजऩ ने उन्हें जुलाई में बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ के एकमात्र बचे पांचवें मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने में मदद की है। 

 

इंग्लैंड जाने से पहले, चेतेश्वर पुजारा को मार्च में श्रीलंका के खिलाफ दो मैच की घरेलू टेेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली थी। चयनकर्ताओं ने श्रेयस अय्यर जैसे युवा खिलाडिय़ों को अधिक मौके देने का फैसला किया था। लेकिन कहते हैं न कि जो होता है, अच्छे के लिए ही होता है।