Sports

मुंबई: पूर्व भारतीय बल्लेबाज एवं क्रिकेट कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के मुकाबले गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ज्यादा बेहतर टीम बन गई है। मांजरेकर ने स्टार स्पोट्र्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड के दौरान यह बात कही। 

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल रिकॉर्ड 

PunjabKesari, rohit sharama photo, ms dhoni photos
मांजरेकर ने कहा, ‘आईपीएल (IPL) पिछले 12 वर्षों से लगातार खेला जा रहा है और जब हम जीत का प्रतिशत देखते हैं तो उससे चेन्नई सुपर किंग्स का रिकार्ड काफी अच्छा रहा है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों के दौरान मुंबई इंडियंस ने कई बार खिताब जीतकर अपनी दावेदारी को काफी मजबूत किया है।' पूर्व भारतीय बल्लेबाज मांजरेकर ने कहा, ‘मुंबई इंडियंस ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है जबकि चेन्नई ने तीन बार। यदि हम देखें तो पिछले कुछ वर्षों के दौरान मुंबई इंडियंस एक बेहतर टीम के रूप में उभर रही है जिसने चेन्नई के वर्चस्व को चुनौती दी है। वास्तव में मुंबई इंडियंस चेन्नई से एक बेहतर टीम के रूप में सामने आई है।' 

मुंबई इंडियंस आईपीएल रिकॉर्ड 

क्रिकेट कमेंटेटर ने आगे कहा, ‘मुंबई इंडियंस का फाइनल में जीत का प्रतिशत चेन्नई के मुकाबले बेहतर रहा है। यदि हम अब तक के आईपीएल को देखें तो शुरू में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन उसके बाद मुंबई इंडियंस भी एक बेहतर टीम के रूप में उभरी है।' गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने 2013, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल का खिताब जीता है। उसने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को भी हराया है। उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण आईपीएल को फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।