Sports

कोलंबोः गेंद के साथ छेड़छाड़ के आरोप में आईसीसी का एक मैच का प्रतिबंध झेल रहे श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर उनके देश का क्रिकेट बोर्ड अपनी तरफ से कोई प्रतिबंध नहीं लगाएगा। श्रीलंका के क्रिकेट प्रशासकों ने फैसला किया है कि चांडीमल पर उनकी तरफ से अन्य कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। 

पर ICC दे सकता है सजा
चांडीमल पर एक मैच का प्रतिबंध लगा हुआ है और तीसरे दिन के खेल में दो घंटे तक मैदान में उतरने से इंकार कर देने के कारण उन पर खेल भावना के उल्लंघन का भी आरोप लगा है जिससे उन्हें आईसीसी से और सजा मिल सकती है।  फिलहाल श्रीलंका क्रिकेट का प्रभार देख रहे खेल मंत्री फैजर मुस्तफा ने कहा कि वह टीम के खेल में विलंब करने के फैसले से नाराज हैं लेकिन चांडीमल पर आईसीसी की सजा पर्याप्त है। 

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटरों कप्तान स्टीवन स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर और युवा खिलाडी कैमरून बेनक्रॉफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी ने सजा दी थी लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इससे भी आगे जाते हुए स्मिथ और वार्नर पर एक-एक साल तथा बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। आईसीसी ने चांडीमल को हालांकि गेंद से छेड़छाड़ के लिए दोषी करार दिया है लेकिन श्रीलंका क्रिकेट के प्रशासकों का मानना है कि सेंट लूसिया टेस्ट के दौरान गेंद के साथ छेड़छाड़ करने की किसी की मंशा नहीं थी।