Sports

गोल्ड कोस्ट: राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने गोल्ड कोस्ट खेल गांव में सिरिंज मिलने के बाद एक अज्ञात राष्ट्रीय संघ को अपने चिकित्सा आयोग से मिलने के लिए बुलाया है और माना जा रहा है कि यह संघ भारत है। सीजीएफ सीईओ डेविड ग्रेवमबर्ग ने सिरिंज मिलने की पुष्टि की लेकिन उस देश के नाम का खुलासा नहीं किया जिसने सिरिंज (सुई) नहीं ले जाने की नीति का उल्लंघन किया। 

ग्रेवमबर्ग ने कहा कि सीजीएफ संबंधित राष्ट्रमंडल खेल महासंघ के साथ बातचीत कर रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मामले में भारतीय मुक्केबाज जांच के दायरे में हैं। खेलों का उदघाटन समारोह चार अप्रैल को होगा और पांच अप्रैल से इनकी शुरूआत होगी। ग्रेवमबर्ग ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उस राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीए) को आज हमारे चिकित्सा आयोग के साथ बैठक करने के लिए बुलाया गया है।’’  भारतीय दल ने अपनी तरफ से कहा कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है। उन्होंने दावा किया कि सिरिंज किसी अन्य टीम की हो सकती हैं जो खेल गांव के उसी कंपाउंड में ठहरी है।

ग्रेवमबर्ग ने कहा, ‘‘अगर दोपहर तक मुझे ज्यादा जानकारी मिलती है तो मैं यहां (मुख्य प्रेस सेंटर) आकर आपको जानकारी दूंगा।’’ खेलों की आयोजन समिति के चेयरमैन पीटर बीटी ने कहा कि इस मामले से पूरी पारर्दिशता के साथ निबटा जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘(चिकित्सा आयोग की) रिपोर्ट में संबंधित सीजीए की गवाही शामिल होगी। उसे आगे के विचार विमर्श और उपयुक्त सजा तय करने के लिए हमारे महासंघ की अदालत के पास भेजा जाएगा।’’  बीटी ने कहा, ‘‘इसमें पूरी पारर्दिशता रखी जाएगी और कुछ भी छिपाया नहीं जाएगा।