Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सीएट ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवार्ड्स 2019 से सम्मानित किया है। सोमवार को सीेएट क्रिकेट रेटिंग (सीसीआर) ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को साल का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना है। वहीं, गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह को साल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया है।

'हिट मैन' रोहित शर्मा को साल का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेट खिलाड़ी का अवार्ड मिला है। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरोन फिंच को साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान को टी-20 खेल में साल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया है। भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को साल का नंबर बन टेस्ट खिलाड़ी के अवार्ड से नवाजा गया है। 

सीसीआर ने भारत के घरेलु क्रिकेट में भी कई युवा खिलाड़ियों को भी अवार्ड दिए हैं। इनमें से मसलन आशुतोष अमन को डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर और यशस्वी जायसवाल को जूनियर क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवार्ड से नवाजा गया है। महिला क्रिकेटर की बात करें तो भारत की स्मृति मंधाना को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के अवार्ड से नवाजा गया है। भारत के पूर्व क्रिकेटर और पहली विश्व कप की जीत का हिस्सा रहने वाले मोहिंदर अमरनाथ को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया है।