Sports

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने मंगलवार को यहां कहा कि उन्हें टीम की कप्तानी करने जैसा सुझाव देना एक मजाक जैसा है। उन्होंने टिम पेन का लंबे समय तक कप्तानी करने के लिए समर्थन किया। मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 63 रन बनाए और टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने मैच में नौ विकेट भी लिए थे।           

पेन को ही रहना चाहिए कप्तान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि इस समय ऐसी बातें करना बहुत हास्यास्पद है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे पास पेन (टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन) है जो इस समय शानदार काम कर रहे है और मुझे लगता है उन्हें ऐसा लंबे समय तक करना है।’’ मेलबर्न में हार के बाद चार मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पिछड़ने के बाद शेन वार्न जैसे दिग्गज ने कमिंस की तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य का कप्तान बताया था।  
pat cummins and tim paine image         

कमिंस ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि गेंदबाजी और जिस क्रम पर भी बल्लेबाजी करूं मै काफी व्यस्त हूं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि इस समय में कप्तानी के लिए उपयुक्त हूं।’’ अब तक खेले गए तीन टेस्टों में वह 14 विकेट के साथ ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज है। निचले क्रम पर खेलते हुए उन्होंने बल्लेबाजी में भी अहम योगदान दिया है।      

.
.
.
.
.