Sports

पुणे : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लय में चल रहे दो खिलाडिय़ों की तुलना करने के विचार से बचाना चाहते हैं जैसा कि श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अर्धशतकीय पारी के बाद प्रशंसकों में टीम के सलामी बल्लेबाजों के संयोजन को लेकर चल रहा है। धवन इस मुकाबले से पहले काफी दबाव में थे।

रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा 

Shikhar Dhawan images, Shikhar Dhawan photo

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विश्राम दिए जाने के कारण टीम में उन्हें मौका मिला। उन्होंने 36 गेंद में 52 रन की पारी खेल फार्म में लौटने का संकेत दिया। इसके साथ ही उन्होंने टीम प्रबंधन की मुश्किलें भी बढ़ा दी जिन्हें रोहित की वापसी के बाद सलामी बल्लेबाजों का संयोजन बनाने के लिए मशक्कत करनी होगी। 

विराट कोहली का ओपनिंग जोड़ी पर बयान 

Rohit Sharma photo, Rohit Sharma images, Rohit Sharma pic

कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि तीनों सलामी बल्लेबाज काफी मजबूत हैं और टीम में ऐसे खिलाडिय़ों का होना शानदार है। इससे आपको विकल्प मिलता है। मुझे लगता है कि लोगों को खिलाडिय़ों की एक दूसरे से तुलना करने से बचना चाहिए। मैं ऐसे विचार नहीं रखता हूं जहां टीम के एक खिलाड़ी से दूसरे की तुलना की जाए। 

भारतीय टीम की साल 2020 में जीत से शुरुआत 

KL Rahul images, KL Rahul photo, KL Rahul pic

भारतीय कप्तान को इस बात की खुशी है कि 2020 का आगाज टीम के लिए सकारात्मक रहा है। उन्होंने कहा कि हमने सही तरीके से शुरुआत की, एक मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते और एक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज किया। मैं दो शानदार प्रदर्शन से काफी खुश हूं। इससे हमें 200 रन तक पहुंचने का आत्मविश्वास मिला है।

टीम इंडिया की जीत पर विराट कोहली का  बयान 

Virat Kohli photo, Virat Kohli images, Virat Kohli pic

कोहली मैन आफ द मैच शार्दुल ठाकुर और मनीष पांडे के प्रदर्शन से भी खुश दिखे जिनका ज्यादातर समय टीम के ड्रेसिंग रूम में बीतता है। उन्होंने कहा कि बीच के ओवरों में हमारी पारी लडख़ड़ाने से स्थिति चुनौतीपूर्ण हो गयी लेकिन मनीष और शार्दुल ठाकुर ने अच्छा प्रदर्शन किया। आने वाले मैचों में हमें ऐसे और अधिक प्रदर्शन की जरूरत होगी जिससे यह पता चल सके कि शीर्ष क्रम के विफल होने पर कौन रन बना सकता है।