Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी खुश दिखे। पोस्ट मैच प्रोजेंटेशन के दौरान उन्होंने अपने प्लेयरों को भी सराहा। उन्होंने कहा कि हम काफी अनुभवी हैं। रोहित और मैं। आज हमारे पास शिखर नहीं थे। बावजूद इसके हमें अच्छी शुरुआत मिली। हमारे लिए धवन के बिना मुश्किल स्थिति थी लेकिन ऐसे मौके पर केएल बाहर ने अच्छा प्रदर्शन किया। 

कोहली ने कहा कि आपको पता है कि ऑस्ट्रेलिया के सभी बॉलर विकेट की तलाश में रहते हैं। ऐसे में हमारा टिक कर खेलना जरूरी था। रोहित आज खूबसूरती से खेले। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण होता है कि कोई एक अंत तक बल्लेबाजी करे और जीत दिलाकर लौटे। नेट में अभ्यास करना महत्वपूर्ण है, लेकिन मानसिक रूप से ठीक होना और आगे बढऩा महत्वपूर्ण है। मैं शॉर्ट बॉल को लेकर चिंतित नहीं हूं, और अपनी तकनीक को संभालने के लिए भरोसा करता हूं। आपको एक स्पष्ट और स्पष्ट दिमाग की आवश्यकता है। 

कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया पिछली बार से भी बेहतर था। यहां आपको  स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और लबुशाने की बेहतरीन पारियां देखने को मिलीं। पहली मैच हारने के बाद वापस आना और आखिरी दो गेम जीतना, हमारे लिए बहुत संतोषजनक है। पिछले साल हमने घर पर श्रृंखला गंवा दी थी, ऐसे में यह जीत संतोषजनक है।

बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने मैच विजेता पारी खेलने के अलावा कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं। वह बतौर कप्तान सबसे तेज 5000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा रन चेजिंग मैचों में उनका औसत 70 से भी ऊपर चला गया है। वहीं, बतौर ओपनर ओवरऑल (वनडे, टेस्ट, टी-20) में वह 11 हजार रन बना चुके हैं।