Sports

नई दिल्ली : 90 किलोग्राम से ज्यादा वजनी अफगानिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद शहजाद ने कोहली को लेकर विवादित बयान दिया है। उनका कोहली को ताना मारने के लिहाज में कहा कि अगर आप दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज से ज्यादा लंबे छक्के जड़ सकते हैं तो उन्हें इस तरह की कड़े फिटनेस कार्यक्रम की जरूरत नहीं है। शहजाद ने कहा- उनके विचार फिटनेस के प्रति जुनूनी विराट कोहली से पूरी तरह उलट हैं। हम फिटनेस भी पूरी करते हैं और खाते भी पूरा है। क्या आप मुझे कोहली की तरह फिटनेस के प्रति जुनूनी देखना चाहते हैं तो यह संभव नहीं है लेकिन मैं वजन कम करने पर काम कर रहा हूं।

यह 30 साल का क्रिकेटर अपने नियमों से खेलता है। वह जानता है कि उसका वजन ज्यादा है लेकिन इससे उसकी काबिलियत पर जरा भी फर्क नहीं पड़ता और उसका मानना है कि वह कोहली जैसी फिटनेस नहीं होने के बावजूद भारतीय कप्तान से ज्यादा बड़े छक्के जड़ सकता हैै। शहजाद ने कहा कि हर कोई कोहली की तरह नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा- जितना लंबा छक्का वो (कोहली) मारते हैं, मैं उनसे ज्यादा लंबा छक्का मार सकता हूं, उनकी तरह इतनी डाइट करने की क्या जरूरत है। 

पाकिस्तान में शरणार्थी शिविर में खेल चुका यह खिलाड़ी भारत में काफी समय बिताता है और दावा करता है कि वह शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों को अच्छी तरह जानता है। उनका कहना है कि भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी उनके ‘अच्छे मित्र’ हैं और सुरेश रैना और शिखर धवन के साथ भी उनकी घनिष्ठता है। 

इस क्रिकेटर को ‘ज्यादा वजन’ होने के कारण आलोचनाएं भी झेलनी पड़ती हैं लेकिन वह मैच विजयी पारियों से इन आलोचकों को चुप कर देता है। वह टी 20 में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है और वनडे में रन जुटाने में मोहम्मद नबी के बाद दूसरे नंबर पर है।            

उन्होंने कहा- मेरे कोच (फिल सिमन्स) जानते हैं कि मैं 50 ओवर तक खेल सकता हूं और 50 ओवर तक बल्लेबाजी कर सकता हूं। मैंने वजन को कभी भी बीच में नहीं आने दिया। वह इस समय जून में बेंगलुरू में भारत के खिलाफ अपनी टीम के पहले टेस्ट के लिए तैयारियों में जुटे हैं।