Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने भारत में टेस्ट क्रिकेट के प्रति लोगों को लुभाने ने किए बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत भारत और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के टिकटों का न्यूनतम मूल्य 50 रुपए रखा है। ईडन गार्डन्स में 22 से 26 नवंबर तक टेस्ट मैच खेला जाएगा।  आम तौर पर सिंगल स्क्रीन थिएटर में मूवी देखने के लिए 200 रुपए का टिकट लगता है। लेकिन बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन यह सुविधा 50 रुपए में देने जा रही है।

सीएबी के सेक्रेटरी अविषेक डालमिया ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि ईडन गार्डन्स में टिकटों की कीमत 50, 100, 1500 और 200 रुपए रखी गई है। उन्होंने कीमतें कम करने का कारण बताते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग मैच देखने आएं। 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज

बांग्लादेश की टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आएगी और इस दौरान तीन मैचों की टी20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 3 नवंबर, दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट और तीसरा मैच 10 नवम्बर को नागपुर में खेला जाएगा। वहीं पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में और दूसरा और अंतिम टेस्ट कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाएगा। दोनों टेस्ट विश्व चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। फिलहाल इस सीरीज से पहले एक बड़ा संकट बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने खड़ा हो गया है। बांगलादेश में राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जा चुके हैं और ऐसे में भारत दौरा प्रभावित होने के भी आसार हैं। इस बीच बांगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस स्थिति को लेकर आपात बैठक बुलाई है। 

.
.
.
.
.