Sports

जालन्धर : 2019 में क्रिकेट जगत में कॉफी, चश्मा, चाय को लेकर खूब कंट्रोवर्सी हुई। सबसे पहले अंबाती रायडू का थ्री-डी चश्मा ट्वीट विवादों में आया उसके बाद हाॢदक पांड्या महिलाओं पर कमैंट को लेकर फंसे। साल के अंत में अनुष्का शर्मा का भी गुस्सा फुट पड़ा। पढ़ें साल 2019 की टॉप-5 कंट्रोवर्सी के बारे में-

3-डी चश्मा 

Image result for ambati rayudu ipl punjab kesari sports

क्रिकेट विश्व कप टीम में अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर को जगह मिली। चयनकत्र्ता ने कहा- विजय थ्री डायमैंशन (बल्लेबाज, गेंदबाजी, फील्डिंग) में पारंगत हैं। अंबाती इससे खफा हुए। उन्होंने ट्वीट किया- मैंने वल्र्ड कप देखने के लिए 3-डी चश्मा ऑर्डर किया है। विरोध हुआ तो वह रिजर्व लिस्ट में आ गए लेकिन टीम में जगह नहीं मिली। संन्यास लिया।

भारत बनाम पाक मैच 

Image result for pulwama attack punjab kesari sports

पुलवामा अटैक के चलते सोशल मीडिया पर विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मैच न करवाने पर खूब बहस हुई। कई टी.वी. डिबेट हुईं। लेकिन आखिरकार यह मैच हुआ और टीम इंडिया इसे जीतने में फिर से सफल रही।

अनुष्का की चाय

BYE BYE 2019: Cricket Top 5 Controversies of 2019, Coffee, Glasses, Tea

विराट कोहली की पत्नी अनुष्का पर पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर के एक बयान ने खलबली मचा दी। उन्होंने कहा- विश्व कप में टीम इंडिया के सिलैक्टर अनुभवहीन थे। पैवेलियन में एक सिलैक्टर विराट (भारतीय कप्तान) की पत्नी को चाय सर्व कर रहा था। फारुख की इस टिप्पणी पर अनुष्का गुस्सा हो गईं। उन्होंने लंबा-चौड़ा ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने लिखा- यदि आप (फारुख इंजीनियर) चयन समिति और उनकी योग्यता पर टिप्पणी करना चाहते हैं, तो कृपया अपनी राय के अनुसार ऐसा करें लेकिन अपने दावे को पुष्ट करने के लिए या अपना मत रखने के लिए मेरा नाम इसमें न खींचें। मामला बढ़ता देख फारुख ने भी माफी मांग ली। पत्नी अनुष्का पर कमैंट से विराट कोहली भी खफा थे।

कॉफी हुई कड़वी

Image result for hardik pandya koffee with karan punjab kesari sports

करण जौहर के रियलिटी शो में हाॢदक पांड्या द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणी की खूब निंदा हुई। हाॢदक के साथ के.एल. राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। दोनों ने माफी मांगी।

मैदान में धोनी

BYE BYE 2019: Cricket Top 5 Controversies of 2019, Coffee, Glasses, Tea

आई.पी.एल. में चेन्नई और राजस्थान के मैच में मैदानी अंपायर ने एक ऊपर उठती गेंद को ‘नो बॉल’ करार दिया लेकिन इसके फौरन बाद इसे कैंसिल कर दिया। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इससे इतना खफा हुए कि मैदान पर घुसकर अंपायरों से बहस की। खराब अंपायरिंग की जमकर निंदा हुई।