Sports

लंदन: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में मैन ऑफ द मैच बने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाका जोस बटलर ने अपने लाजवाब प्रदर्शन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को श्रेय दिया है। बटलर को आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से ही टेस्ट टीम में बुलाया गया था। इंग्लिश खिलाड़ी को वर्ष 2016 के आखिर में इंग्लैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन सीमित ओवर प्रारूप में उन्होंने अपनी लय का बरकरार रखा। 

आईपीएल टी 20 लीग में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। 27 वर्षीय बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स के लिए आखिरी छह मैचों में पांच अर्धशतक बनाए थे जबकि पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्टों की सीरीका में 67 और नाबाद 80 रन की प्रभावशाली पारियां खेलीं। बटलर दूसरे टेस्ट में पारी और 55 रन की जीत में मैन ऑफ द मैच रहे और इस मैच में जीत की बदौलत इंग्लैंड ने सीरीका 1-1 से ड्रॉ करा ली। 

अाईपीएल में खेलने से मिला है भरोसा
बटलर ने ब्रिटिश मीडिया से कहा आईपीएल में पिछले कुछ सप्ताह खेलकर मुझे बहुत भरोसा मिला है। विदेशी खिलाड़ी होने के बावजूद भारी दर्शक संख्या के सामने खेलना अलग अनुभव रहा। टेस्ट क्रिकेट में यदि आप जल्दी बाहर हो जाते हैं तो आपके पास सोचने का लंबा समय होता है लेकिन टी 20 में आप बढ़ते रहते हैं। 

.
.
.
.
.