Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल सीजन 12 का चौथा मैच सोमवार रात किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थना के बीच खेला गया। इस मैच को पंजाब ने जीत लिया है। रविचंद्रन अश्विन के जोस बटलर को रनआउट करने पर विवाद खड़ा हो गया। ये विवाद इतना बढ़ गया कि मैच खत्म होने के बाद भी बटलर की नाराजगी साफ तौर पर देखने को मिली और उन्होंने मैच के बाद अश्विन से हाथ नहीं मिलाया। 

13वें ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन ने गेंदबाजी के दौरान नॉ स्ट्राइकर एंड पर खड़े राजस्थान के खिलाड़ी जोस बटलर को बिना वार्निंग दिए चालाकी से रन आउट (मांकडिंग आउट) कर दिया। वह अश्विन के गेंद करने से पहले क्रीज छोड़कर बाहर चले गए थे और इसी बात का फायदा अश्विन ने उठाया। लेकिन बटलर को बिना चेतावनी दिए मांकडिंग आउट करने पर दोनों खिलाड़ियों में मन मुटाव पैदा हो गया और मैच खत्म होने के बाद जब सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ मिलाया तो बटलर ने अश्विन से हाथ मिलाने से मना कर दिया।

अश्विन का ब्यान

मैच के बाद पंजाब के कप्तान अश्विन ने बटलर के मांकडिंग आउट पर कहा, 'मैदान पर इस बात को लेकर बहस होना स्वाभिक था। बटलर क्रीज स लगातार बाहर निकल रहे थे। मेरे गेंद फेंकने से पहले वह हर बार ऐसा कर रहे थे। बटलर ने गेंदबाजी के वक्त एक बार भी मेरी तरफ नहीं देखा था। बटलर का विकेट हमारी टीम के लिए गेम चेंजर प्वॉइंट साबित हुआ।'

रहाणे की इस पर प्रतिक्रिया 

राजस्थान की टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, 'हमारी टीम के बल्लेबाजों ने अच्छी बैटिंग की। बटलर के विवादित रनआउट की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस बारे में मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। हम अंपायर के फैसले का सम्मान करते हैं।'

गौर हो कि पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 185 रनों का लक्ष्य दिया था। राजस्थान इस लक्ष्य को भेदने में नाकामयाब रहा और खिलाड़ी 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 170 रन ही बना पाए और मैच हार गए।

.
.
.
.
.