Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बीसीसीआई ने शनिवार को अर्जुन पुरस्कारों के लिए भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और महिला टीम की खिलाड़ी पूनम यादव के नाम की सिफारिश की। यह फैसला उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त सीओए की राजधानी में हुई बैठक के दौरान लिया गया। इस समय आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे 25 वर्षीय बुमराह भारत के लिए सभी तीनों प्रारूपों में नियमित रूप से खेलते हैं।

PunjabKesari
वह आगामी विश्व कप में भारतीय अभियान में अहम होंगे। तेज गेंदबाज शमी भारतीय तेज गेंदबाजी का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं जबकि ऑलराउंडर जडेजा ने सीमित ओवरों की टीम में वापसी की और उन्हें इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम में चुना गया। सत्ताईस साल की लेग स्पिनर पूनम नामांकन में चौथी खिलाड़ी हैं। उन्होंने 41 वनडे में 63 विकेट और 54 टी20 मैचों में 74 विकेट चटकाए हैं। 

बता दें, अर्जुन पुरस्कार खिलाड़ियों को दिए जाने वाला एक पुरस्कार है। भारत सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस अवार्ड से नवाज़ा जाता है। इसके साथ पुरस्कार स्वरूप पांच लाख रुपए की राशि, अर्जुन की कांस्य प्रतिमा और एक प्रशस्ति पत्र दिया जाता है।