Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: उपकप्तान अजिंक्या रहाणे और हनुमा विहारी शानदार पारियों के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कातिलाना गेंदबाजी से भारत ने वेस्ट इंडीज को पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को अंतिम सत्र में 100 रन पर ढेर कर 318 रन से ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली। ऐसे में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज सप्रीत बुमराह ने टेस्ट में चौथी बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया और एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

PunjabKesari
दरअसल, बुमराह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने इन चार देशों की अपनी पहली यात्रा के दौरान भी यही किया था। उन्होंने ये कारनामा महज 11 टेस्ट मैचों में किया है। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि दूसरी पारी में कार्लोस ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, डैरेन ब्रावो, शाई होप और जेसन होल्डर बुमराह का शिकार बने। इनमें से भी बुमराह ने ब्रेथवेट को छोड़कर बाकी चारों बल्लेबाजों को सीधा बोल्ड किया और इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट की किसी एक पारी में चार बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। ब्रेथवेट को बुमराह ने ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाया।