Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट पहले से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बीसीसीआई से विश्राम लेने का आग्रह किया था जिसके बाद बोर्ड ने उनकी बात मानते हुए उन्हें चौथे टेस्ट से आराम दे दिया। अब रिपोर्ट के मुताबिक ये खिलाड़ी वनडे से भी बाहर हो सकता है। 

निजी कारणों से चौथे टेस्ट से विश्राम लेने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आगामी 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। वहीं 23 मार्च से दर्शकों के बिना पुणे में होने वाली वनडे सीरीज से भी बुमराह के बाहर होने की खबर हैं। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है और ना ही ये पता चला है कि इसके पीछा का कारण क्या है। 

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में बुमराह का प्रदर्शन 

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बुमराह ने दो मैच (पहला और तीसरा) खेले हैं। पहले मैच में बुमराह ने फर्स्ट इनिंग में 84 रन देकर 3 विकेट और दूसरी में 26 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। इस मैच में बल्ले से उन्होंने कुल 4 रन बनाए थे। वहीं तीसरे टेस्ट की बात करें तो बुमराह ने 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिल पाया जबकि बल्ले से उन्होंने एक रन बनाया था। 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन , कुलदीप यादव, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, मो। सिराज, उमेश यादव