Sports

जालन्धर : टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से जब तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तहत पहला मैच खेलेगी तब सबकी नजरें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर बनी रहेगी। बुमराह को न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया था। टीम इंडिया से वापसी होने पर बुमराह ने कहा कि वह अब पहले ही ज्यादा फिट है। बुमराह ने इसके साथ ही अपनी फिटनेस का श्रेय योगा और संगीत को दिया। उन्होंने अपनी यॉर्कर पर बात करते हुए कहा कि बचपन में टेनिस गेंद से गेंदबाजी करना उनके लिए बेहद फायदेमंद रहा।

जसप्रीत बुमराह को कैसे मिला यूनिक एक्शन

jasprit bumrah photo, bumrah images, bumrah photos, जसप्रीत बुमराह फोटो
जसप्रीत बुमराह ने अपने एक्शन पर बात करते हुए कहा कि उन्होंने जिंदगी में कभी भी किसी गेंदबाज की नकल करने की कोशिश नहीं की। वह तो बचपन में वह टेनिस की बॉल से खेलते थे। टेनिस की गेंद स्विंग नहीं होती ऐसे में बल्लेबाज को छकाने के लिए एक ही हथियार होता है और वह है यॉर्कर। ऐसे मैं मैच दौरान यॉर्कर फेंकने की मुझे आदत पड़ गई। इसी के चलते मेरा एक्शन ऐसा हो गया।

जसप्रीत बुमराह योगा और संगीत से लते हैं मानसिक ताकत

jasprit bumrah photo, Virat Kohli Photo, जसप्रीत बुमराह फोटो , विराट कोहली फोटो
जसप्रीत बुमराह ने इस दौरान संगीत और योगा को अपनी मानसिक ताकत का साधन बताया। बुमराह ने कहा कि लगातार ट्रेनिंग आपकी फिजिकल स्ट्रैंथ तो बड़ा सकती है लेकिन मानसिक नहीं। इसलिए मानिसक ताकत बढ़ाने के लिए उन्होंने योगा और संगीत का सहारा लिया।