Sports

जालन्धर : टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से जब तीन मैचों की टी-20 सीरीज के तहत पहला मैच खेलेगी तब सबकी नजरें जसप्रीत बुमराह पर बनी रहेगी। बुमराह को न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया था। टीम इंडिया से वापसी होने पर बुमराह ने कहा कि वह अब पहले ही ज्यादा फिट है। बुमराह ने इसके साथ ही अपनी फिटनेस का श्रेय योगा और संगीत को दिया। उन्होंने अपनी यॉर्कर पर बात करते हुए कहा कि बचपन में टेनिस गेंद से गेंदबाजी करना उनके लिए बेहद फायदेमंद रहा।

बुमराह ने बताया- कैसे मिला यूनिक एक्शन
Bumrah Interesting Story To Become Yorker Specialist
बुमराह ने अपने एक्शन पर बात करते हुए कहा कि उन्होंने जिंदगी में कभी भी किसी गेंदबाज की नकल करने की कोशिश नहीं की। वह तो बचपन में वह टेनिस की बॉल से खेलते थे। टेनिस की गेंद स्विंग नहीं होती ऐसे में बल्लेबाज को छकाने के लिए एक ही हथियार होता है और वह है यॉर्कर। ऐसे मैं मैच दौरान यॉर्कर फेंकने की मुझे आदत पड़ गई। इसी के चलते मेरा एक्शन ऐसा हो गया।

योगा और संगीत से लते हैं मानसिक ताकत
Bumrah Interesting Story To Become Yorker Specialist
बुमराह ने इस दौरान संगीत और योगा को अपनी मानसिक ताकत का साधन बताया। बुमराह ने कहा कि लगातार ट्रेनिंग आपकी फिजिकल स्ट्रैंथ तो बड़ा सकती है लेकिन मानसिक नहीं। इसलिए मानिसक ताकत बढ़ाने के लिए उन्होंने योगा और संगीत का सहारा लिया। 

.
.
.
.
.