Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : डेथ ओवर्स में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज माने जाते भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह ने दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज और अपने चीकू भैया विराट कोहली का विकेट गिराकर अपना चैलेंज पूरा कर लिया है। आईपीएल-12 में मुंबई की तरफ से खेलते हुए बुमराह ने गुरुवार को राॅयल चैलेंजर बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का विकेट उड़ाया। हालांकि इससे पहले उन्हें कोहली ने कई शाॅट्स लगाए लेकिन अंत में बुमराह को सफलता मिल ही गई।   

PunjabKesari

मुंबई द्वारा मिले 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी बैंगलोर की टीम अच्छा खेल रही थी और 13 ओवर तक 116 रन बनाकर क्रीज पर विराट कोहली ऐबी डिविलियर्स खेल रहे थे। लेकिन 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर बुमराह ने 'चीकू भैया' को आउट कर अपनी टीम को अहम विकेट दिलवाया। कोहली 32 गेंदों पर 46 रन बनाए। वह आईपीएल में 5000 रन भी पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी (ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी सुरेश रैना) बने।  

PunjabKesari

इसके अलावा बुमराह ने 17वां व 19वां ओवर भी फेंका और इस दौरान ना सिर्फ बेहद कम रन दिए बल्कि शिमरोन हेटमेयर और कॉलिन डी ग्रैंडहोम का विकेट भी लिया। गौर हो कि मुंबई और बेंगलुरु के बीच खेले गए इस मैच में मुंबई ने आईपीएल में पहली जीत हासिल करते हुए बेंगलुरु को 6 रनों से मात दी।