Sports

मुंबई: पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक जहीर खान ने सोमवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की फिटनेस से जुड़ी चिंता ने टीम को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रायल्स से क्रमश: ट्रेंट बोल्ट और धवल कुलकर्णी को ट्रेड करने के लिए प्रेरित किया हार्दिक को पीठ दर्द की शिकायत के बाद सर्जरी करनी पड़ी जबकि बुमराह भी पीठ में दर्द के कारण पिछले कुछ समय से मैदान से दूर है। 

Cricket news in hindi, Indian Cricket Team, IPL 2020, Jasprit Bumrah, Bolt and Kulkarni, join the team, Hardik Pandya, Zaheer Khan
जहीर ने एक वीडियो मैसेज में कहा, ‘चोट की समस्या के कारण हमारे लिए आईपीएल का आगामी सत्र काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है। हार्दिक को पीठ की सर्जरी करनी पड़ी जबकि बुमराह भी पीठ दर्द की समस्या से परेशान है। जेसन बेहरेनडार्फ भी ऐसी समस्या से जूझ रहे है।' जहीर ने आगे कहा, ‘खिलाड़ियों के ट्रेड के समय यह हमारे लिए चिंता की एक बात थी। हमें लगा कि गेंदाबाजी विभाग को मजबूत करने की जरूरत है इसी को देखते हुए हमने कैपिटल्स और रायल्स के साथ ट्रेड किया।' आईपीएल के 2020 सत्र के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन होगा। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि फ्रेंचाइजी ने जिन खिलाड़ियों को बरकरार रखा है उसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ हरफनमौला हार्दिक पंड्या और उनके भाई क्रुणाल पंड्या, स्पिनर राहुल चाहर, विकेटकीपर इशान किशन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल है। फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक और मलिंगा को भी टीम के साथ बरकरार रखा है।