Sports

सोफियाः बुल्गारिया में एक फुटबाॅल मैच के दौरान भारी हिंसा हुई जहां प्रशंसकों द्वारा किए गए विस्फोट में महिला पुलिसकर्मी जख्मी हो गई। इस घटना के बाद सरकार ने फुटबाॅल मैचों में हिंसक वारदातों को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की बात कही है। वासिल लेवेस्की स्टेडियम में 26 बार की बुल्गारिया चैंपियन सोफिया डर्बी और उनकी चिर प्रतिद्वंद्वी सीएसकेए के बीच मैच के दौरान यह हिंसक वारदात हुई जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी को काफी चोंटे आईं। 

इस घटना के बाद करीब 40 लेवेस्की सोफिया प्रशंसकों को गिरफ्तार किया गया।   खेल मंत्रालय ने इस हिंसक घटना पर नाराजगी जताते हुये जारी बयान में कहा, ''इस घटना के बाद पहला कदम यह होगा कि गृह मंत्रालय खेल मंत्रालय को सिफारिशें देगा जिसमें फुटबाल मैचो के दौरान उन लोगों की पहचान की जाएगी जो हिंसक घटनाएं करते हैं और उन्हें नियंत्रित किया जाएगा।''  

— Casual Ultra (@thecasualultra) April 19, 2018

पुलिस ने हालांकि कहा कि अभी तक उन आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है जिन्होंने स्टेडियम में विस्फोट किया था। इस दौरान एक महिला पुलिसकर्मी की आंख में शीशा टूट कर लग गया जिन्हें बाद में ऑपरेशन कराना पड़ा। अन्य पुलिसकर्मियों को भी इस घटना में चोटें आई हैं। बुल्गारिया में हमेशा ही दोनों चर्चित क्लबों के बीच मैच के दौरान भारी हिंसा का इतिहास रहा है। इससे पहले वर्ष 2000 में मैच के दौरान हुई घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी जबकि कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि क्लब लेवेस्की ने इस हिंसा की निंदा की है।