Sports

जालन्धर : प्रोफेशनल गोल्फ में 2018 साल ब्रूक्स कोपे का के लिए बेहतरीन रहा। कई मेजर टूर्नामैंट जीतने वाले ब्रूक्स को अब पीजीए टूर प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड मिलने जा रहा है। हालांकि ब्रूक्स खुद इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए वोट नहीं कर पाए थे। ब्रूक्स ने इस संबंधी बात करते हुए बताया कि हां, मैं थोड़ा लेटलतीफ हूं। मैंने वोट नहीं दी। मुझे नहीं पता लेकिन मैं खुद को वोट नहीं देना चाहता। ऐसा मैं कभी करना भी नहीं चाहता। 
ब्रूक्स को इस अवॉर्ड के लिए डस्टिन जॉनसन की ओर से कड़ी टक्कर मिली थी। इसके अलावा फैड एक्स कप के चैम्पियन जस्टिन जोस, ओपन चैम्पियन फ्रांसिसको मोलीनारी और ब्राइसन डेकम्बेऊ से कड़ी टक्कर मिली थी। ब्रूक्स ने इस साल जून में अपना यूएस ओपन खिताब डिफैंड किया था। वह पीजीए चैम्प्यिनशिप के तहत अगस्त में टाइगर वुड्स के बाद ऐसे पहले प्लेयर बने थे जिन्होंने एक ही साल 2 मेजर टूर्नामैंट जीते। टाइगर ने यह कारनामा साल 2000 में किया था।

ब्रूक्स के शॉट से चली गई थी महिला दर्शक की आंख

PunjabKesari

तीन बार के मेजर विजेता गोल्फर ब्रूक्स कोएपका बीते दिनों तब चर्चा में आए थे जब राइडर कप में उनके शॉट से 49 वर्षीय फ्रांसीसी महिला के आंख की रोशनी चली गई थी। कोएपका ने ट्विटर पर बयान जारी करके कहा है कि उन्होंने कोरिनी रेमांडे और उनके परिवार से संपर्क किया था और उन्हें उनके प्रति सहानुभूति है। वहीं रेमांडे का कहना था कि वह आयोजकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है। कोएपका ने कहा, ‘‘मैंने गोल्फ कोर्स पर भी उससे (रेमांडे) बात की थी और अब पता चल रहा है कि उसकी स्थिति जैसे मैंने शुरू में सोचा था उससे बदतर है। 

.
.
.
.
.