Cricket

नई दिल्लीः इंग्लैंड के ओपनर एलिस्टर कुक ने जिस तरीके से अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत की वैसे ही उसका अंत भी किया। कुक ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत के खिलाफ शतक जड़ा था। वहीं उन्होंने भारत के ही खिलाफ आखिरी टेस्ट में भी शतक लगाकर अपने क्रिकेट करियर का हर लम्हा यादगार बना लिया। क्रिकेट जगत उन्हें शुभकामनाएं दे रहा है। वहीं ब्रिटिश मीडिया ने भी कुक कभी ना भूला पाने वाली फेयरवेल पार्टी दी। 

गिफ्ट की 33 बीयर की बोतले
कुक ने ओवल में भारत के खिलाफ चाैथे दिन 33वां शतक जड़ा। इतने शानदार प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट ने कुक के फेयरवेल टेस्ट को यादगार बनाने के लिए जो किया होगा वो तो दिखेगा ही लेकिन उससे पहले ब्रिटिश मीडिया ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. इंग्लैंड की मीडिया ने कुक को फेयरवेल पार्टी अलग से दी और साथ ही उन्हें 33 बीयर की बोतलें गिफ्ट की। 

ब्रिटिश मीडिया ने बेशक 33 बीयर की बोतल कुक के 33 शतकों के लिए दी हो लेकिन इनमें से हर एक बीयर की बोतल खास है। बीयर की बोतलें अलग-अलग ब्रैंड की हैं और इनपर अलग-अलग पत्रकारों की तरफ से अलग-अलग मेसेज लिखा है। सोमवार को दिन का खेल खत्म होने के बाद कुक मीडिया को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान पत्रकारों की तरफ से बीयर से भरा एक कार्टन उन्हें सौंपा गया। इसके बाद कुक इंग्लिश मीडिया के सदस्यों से मिले और उनसे हल्के-फुल्के अंदाज में बातचीत भी की। 
PunjabKesari

कप्तानी भी कर चुके कुक ने अपने करियर में 161 टेस्ट मैचों में 45.35 की औसत से 12472 रन बनाए हैं, जिनमें 33 शतक और 57 अर्धशतक शामिल हैं। कुक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ओपनिंग बैट्समैन हैं और कुक का नाम टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन वाले टॉप 5 बल्लेबाजों में शुमार है। 


 

.
.
.
.
.