Sports

जालन्धर : ब्रिटेन के लिए कॉमनवैल्थ यूथ गेम्स में चैम्पियन बनने वाले युवा स्विमर ताजमिन पुग (18) और उनके ब्वॉयफ्रैंड जोश किर्क (21) की घर में लगी आग के कारण जलने से मौत हो गई। वोस्टरशायर के मलवरन हिल्स के पास स्थित गांव कोथरीज्ड स्थित घर में आग कैसे लगी इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। बीते रविवार रात ताजमिन के पड़ोसियों ने उसके घर से धुआं उठते देख वायरफाइटर को फोन किया था। ताजमिन की मौत पर उनके दोस्त यकीन नहीं कर पा रहे हैं।

PunjabKesarisports Tazmin

PunjabKesarisports

बताया गया कि ताजमिन ने इंगलैंड के लिए छह मैडल जीते हैं। उनके नाम पर 2015 में एएसए नैशनल विंटर मीट के दौरान 50 मीटर बटरफ्लाई इवैंट में जूनियर रिकॉर्ड बनाने की भी उपलब्धि भी दर्ज है।

PunjabKesarisports Tazmin pugh

PunjabKesarisports Tazmin pugh

पर्सहोर स्विमिंग क्लब के ऑफिशियिल ट्विटर अकाऊंट से ताजमिन के नम पर शोक संदेश भी जारी किया है। इसी तरह उनके प्राथमिक पर्सहोल हाई स्कूल से जुड़े ऑफिशियल ने भी इस पर दुख जताया है। ताजमिन जोकि अपने दोस्तों में टेज के नाम से भी मशहूर थीं, 2016 में हंगरी में हुई एलईएन यूरोपियन जूनियर चैम्पियनशिप के 200 मीटर बैकस्ट्रोक इवैंट में जीत के साथ चर्चा में आई थीं। उसके कोच जॉन पार्डो ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि टेज अगले ओलिम्पिक के लिए क्वालिफाई करेगी लेकिन दुर्भाग्य से हो न सका।