Sports

ब्रिसबेन : एलीना स्वीतोलिना, नाओमी ओसाका, स्लोएन स्टीफंस सहित विश्व में शीर्ष 10 रैंकिंग की महिला खिलाडिय़ों में से 7 ने अगले वर्ष की शुरूआत में होने वाले ब्रिसबेन इंटरनेशनल टेेनिस टूर्नामेंट में खेलने की पुष्टि की है।  डब्ल्यूटीए रैंकिंग में चौथे नंबर की खिलाड़ी और डब्ल्यूटीए फाइनल्स जीतने वाली स्वीतोलिना अपने खिताब का बचाव करने उतरेंगी। वह गत वर्ष ब्रिसबेन में विजेता रही थीं। टूर्नामेंट की शुरूआत 31 दिसंबर से होगी जो 6 जनवरी तक चलेगा। इसी के साथ नए सत्र की शुरूआत होगी जहां खिलाड़ी वर्ष के पहले गैं्रड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन के लिए उतरेंगे। 

PunjabKesarisports Sloane Stephens

3 ग्रैंड स्लेम चैंपियनों ने भी ब्रिसबेन में खेलने की पुष्टि की है जिनमें ओसाका और स्टीफंस के अलावा 2 बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वीतोवा शामिल हैं। इसके अलावा 2011 की यूएस ओपन चैंपियन तथा घरेलू खिलाड़ी समांथा स्तोसुर के भी वाइल्ड कार्ड उतरने की उम्मीद है। वर्ष 2017 में यहां चैंपियन रहीं कैरोलीना प्लिस्कोवा ने भी मुख्य ड्रॉ में अपनी पुष्टि की है। किकी बर्टेंस और डारिया कसात्किना शीर्ष 10 रैंक की अन्य खिलाड़ी हैं जो वर्ष के शुरूआती टूर्नामेंट में खेलने उतरेंगी।

PunjabKesarisports Naomi Osaka

विश्व की 36वें नंबर की खिलाड़ी डारिया गावरिलोवा भी दिग्गज खिलाड़यिों के बीच चुनौती पेश करेंगी। आस्ट्रेलिया की शीर्ष खिलाड़ी सामंथा ने कहा- ब्रिसबेन में दुनिया की शीर्ष खिलाडिय़ों का आना बड़ी बात है। मैं बेहतरीन टेनिस को देखने के लिए उस्तुक हूं। टूर्नामेंट निदेशक कैमरन पीयर्सन ने भी टूर्नामेंट में इस बार शीर्ष खिलाड़यिों की मौजूदगी पर खुशी जताई है।

.
.
.
.
.