Sports

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का कहना है कि लॉकडाउन खुलने के बाद गेंदबाजों को लय पाने में कम से कम आठ हफ्ते का वक्त लगेगा। अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टेस्ट गेंदबाजों को तैयारी के लिए न्यूनतम आठ से 12 सप्ताह की अवधि का सुझाव दिया है।

PunjabKesari
एकदिवसीय गेंदबाजों को छह सप्ताह और टी-20 गेंदबाजों को पांच सप्ताह प्रैक्टिस करने का सुझाव दिया है। यह पूछे जाने पर कि लॉकडाउन के बाद बल्लेबाजों या गेंदबाजों में किसे अपनी लय वापस पाने में मुश्किल होगी, ली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह दोनों के लिये मुश्किल होगा। संभवत: किसी गेंदबाज को वापस अपने फॉर्म में लौटने में थोड़ा अधिक समय लगता है। आम तौर पर छह से आठ सप्ताह में आप पूरी गति वापस प्राप्त कर पाते हैं।' 

ली ने आगे कहा, ‘एकदिवसीय क्रिकेट या टेस्ट क्रिकेट खेलने में आठ सप्ताह की तैयारी बहुत जरूरी है जिसमें तेज गति से गेंदबाजी करना शामिल है। इसलिए गेंदबाजों के लिए यह थोड़ा मुश्किल होगा।' ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी अंतररष्ट्रीय मैच खेले दो महीने से अधिक समय बीत गया है। मार्च के पहले सप्ताह में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के कोरोना वायरस को महामारी घोषित करने के साथ ही अन्य सभी खेलों की तरह क्रिकेट पर भी रोक लग गयी थी।