Sports

टोक्यो : ब्राजील ओलंपिक समिति राष्ट्रीय पुरुष फुटबॉल टीम के खिलाफ कार्रवाई करेगी क्योंकि शनिवार को तोक्यो खेलों के पदक वितरण समारोह के दौरान खिलाड़ियों ने देश की आधिकारिक ओलंपिक पोशाक पहनने से इनकार कर दिया था। समिति ने रविवार को बयान जारी करके खिलाड़ियों और ब्राजील सॉकर परिसंघ के रवैये की आलोचना की। ब्राजील ने स्पेन को फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक जीता। 

समिति ने कहा कि खेलों के समाप्त होने के बाद ब्राजील ओलंपिक समिति उन कदमों को सार्वजनिक करेगी जिन्हें ओलंपिक अभियान, हमारे प्रायोजकों और हमारे खिलाड़ियों के अधिकारों को बचाने के लिए उठाया गया। ब्राजील के दल में शामिल सभी खिलाड़ियों को पहले ही बोल दिया गया था कि उन्हें अंतराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से स्वीकृत टीम की आधिकारिक पोशाक पहननी होगी जिसे चीन की कंपनी पीक स्पोर्ट ने मुहैया कराया है। 

खिलाड़ी हालांकि अपनी नाइकी की जर्सी पहनकर पदक मंच पर पहुंचे। सिर्फ उनकी पैंट पीक द्वारा मुहैया कराई गई पोशाक का हिस्सा थी। उन्होंने अपनी जैकेट कमर पर बांध रखी थी। खिलाड़ियों ने ब्राजील की मीडिया से कहा कि वे ब्राजील सॉकर महासंघ के आदेशों का पालन कर रहे थे। परिसंघ ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। कुछ खबरों के अनुसार परिसंघ को इस बात की जानकारी नहीं थी कि खिलाड़ियों को पदक मंच पर टीम ब्राजील की आधिकारिक पोशाक पहननी होगी।