Sports

साओ पाउलो : ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच विश्व कप क्वालीफायर मैच नाटकीय हालात में स्थगित करना पड़ा जब कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले तीन खिलाड़ियों को बाहर करने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों को मैदान में आना पड़ा। मैच में अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी और ब्राजील के नेमार भी खेल रहे थे। इस मैच को सातवें मिनट में ही रोकना पड़ा जब दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थी। 

 खिलाड़ियों, कोचों, फुटबॉल अधिकारियों और स्थानीय अधिकारियों के बीच काफी बहस भी हुई। ब्राजील के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि अर्जेंटीना के इंग्लैंड में बसे तीन खिलाड़ियों को पृथकवास में रहना चाहिये था लेकिन वे मैच खेल रहे थे। फीफा को अब तय करना है कि इस क्वालीफायर का आगे क्या होगा। ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी के अध्यक्ष अंतोनियो बारा टोरेस ने कहा कि ब्राजील का कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के लिये अर्जेंटीना के चार खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जायेगा और उन्हें वापिस भेज दिया जाएगा। 

इन चारों को पृथकवास में रहने के लिए कहा गया था लेकिन तीन मैच खेलने उतरे थे। एस्टोन विला के एमिलियानो मार्तिनेज और एमिलियानो ब्यूंदिया और टोटेनहम के जियोवान्नी लो सेल्सो और क्रिस्टियन रोमेरो को प्रीमियर लीग अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने छोड़ना नहीं चाहता था क्योंकि वापसी पर उन्हें दस दिन पृथकवास में रहना होगा। इसके साथ ही ब्राजील के पृथकवास नियमों ने परेशानी और बढ़ा दी।