Sports

जालन्धर : आईपीएल में ऐसे बहुत रियर चांस होते हैं जब एक पारी में दो मेडल ओवर फेंकी जाएं ऊपर से दोनों में विकेट भी मिल जाए। लेकिन ऐसा कारनामा कर दिखाया है चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलर शार्दुल ठाकुर और डीजे ब्रावो ने। बेंगलुरु के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच दौरान सीएसके के इन बॉलरों ने रिकॉर्ड बनाया। सबसे पहले पारी का पांचवां और अपना तीसरा ओवर मेडल फेंका। इस ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने कोहली को जडेजा के हाथों कैच कर विकेट अपने खाते में डाला। इसके बाद डीविलियर्स आए जो शार्दुल की अगली चारों गेंदों पर रन नहीं बना सके।
सीएसके की 14वीं ओवरों ने यह कारनामा डीजे ब्रावो ने कर दिखाया। पहली ही विकेट पर उन्होंने खतरनाक साबित हो रहे क्विंटन डी कुक का विकेट निकाल लिया। इसके बाद क्रीज पर आए कोरी एंडरसन डीजे की अगली पांच गेंदों पर एक भी रन नहीं बना पाए। 

आईपीएल हिस्ट्री का यह पांचवां मौका
आईपीएल की हिस्ट्री खंगाले तो यह पांचवां मौका था जब किसी टीम ने दो ओवर मेडन फेंके हो और दोनों ओवरों में विकेट झटका हो। सबसे पहले इस रिकॉर्ड की शुरुआत 2010 में दिल्ली ने की थी। दिल्ली के बॉलर डेन स्टेन और जैक्स कैलिस ने अपने-अपने ओवर मेडल फेंके और एक-एक विकेट भी निकाला। इसके बाद 2011 में पुणे वारियर्स के राहुल शर्मा और ए थॉम्स, 2013 में राजस्थान रॉयल्स के जेम्स फॉकनर और एस त्रिवेदी, 2016 में केकेआर के जेम्स हेस्टिंग और ब्राड हॉग ने यह कारनामा किया था।

मेडन के बावजूद बनाया बड़ा स्कोर
चेन्नई ने आरसीबी के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 205 रन बनाए। अरसीबी ऐसी पहली टीम बन गई है जिन्होंने एक पारी में दो मेडन ओवरें भी खेली, बावजूद इसके 205 जितना बड़ा स्कोर बना दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम पर था। राजस्थान ने 2015 में दिल्ली के गेंदबाजों की दो मेडल ओवर खेली थी। बावजूद इसके उन्होंने 175 रन बनाए थे। 2014 में केकेआर ने 160 तो 2015 में पंजाब ने 159 रन बनाकर यह रिकॉर्ड बनाया था।

साऊथ अफ्रीका के दो बल्लेबाजों ने बनाई शतकीय साझेदारी
PunjabKesari
सीएसके में क्विंटन डी कुक और एबी डीविलियर्स दोनों दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलते हैं। दोनों ने महज 9 ओवरों में 103 रन की शकतीय साझेदारी निभाई। ऐसा कर उन्होंने नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले पांचवें विकेट के लिए दिल्ली की ओर से खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के प्लेयर जेपी डुमिनी और क्रिस मौरिस ने 87 रन की पार्टनरशिप की थी।