Sports

चेन्नई: चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी रोमांचक टी20 मैच में शिखर धवन 92 रन और रिषभ पंत के शानदार अर्धशतकों 58 रन की बदौलत टीम इंडिया ने विंडीज के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।
sports news, cricket news hindi, ind vs wi, T20 series, Captain Carlos Braithwaite
विंडी़ज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने स्वीकार किया कि 0-3 से सूपड़ा साफ होना ‘शर्मनाक’ है, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों के साथ हाल में संपन्न श्रृंखला में उनकी टीम ने जो जुझारूपन दिखाया, वह उनकी पहचान रहा। भारत ने रविवार को यहां अंतिम टी20 में गत विश्व चैम्पियन टीम को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया। 
PunjabKesari
ब्रेथवेट ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मेरे कहने का मतलब है कि 3-0 बुरा लगता है और कप्तान के रूप में यह मेरे लिए भी शर्मनाक है। लेकिन हमने जो प्रदर्शन किया और टक्कर दी, उससे पता चलता है कि हमने सीमित संसाधनों में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता प्रदर्शित की। मुझे लगता है कि यह इस संक्षिप्त श्रृंखला में हमारे प्रदर्शन की पहचान रहा।" उन्होंने कहा, "टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है।
sports news, cricket news hindi, ind vs wi, T20 series, Captain Carlos Braithwaite
एक समूह के रूप में हम अपने संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ उपयोगी करने का प्रयास कर रहे हैं। पहले मैच में हमने कड़ी टक्कर दी, हमने गेंद से अपनी क्षमता दिखाई।" ब्रेथवेट ने कहा, "दूसरे मैच में हम कुछ नहीं कर पाए और तीसरे मैच में हमने शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन बड़ी साझेदारी से मैच हमारी पकड़ से बाहर चला गया। फिर भी हमने अंत तक टक्कर दी।"
sports news, cricket news hindi, ind vs wi, T20 series, Captain Carlos Braithwaite
ब्रेथवेट ने युवा बल्लेबाज निकोलस पूरण की तारीफ की, जिन्होंने 25 गेंद में 53 रन की पारी खेली। उन्होंने कहा, "उसने (पूरण) सिर्फ बड़े शॉट ही नहीं खेले। उसने कुछ रिवर्स स्कूप भी खेले और पारी को काफी अच्छी तरह गति दी। बेशक उसके मारे छक्के आकर्षण रहे, लेकिन यह मत भूलिए कि उसने कितनी धीमी शुरुआत की थी। विकेट की गति से सामंजस्य बैठाना, गेंदबाजों को परखना और फिर शॉट खेलने के लिए सही समय का चयन करना।" ब्रेथवेट ने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट को अपने खिलाड़ियों से प्रदर्शन में निरंतरता की दरकार है। कप्तान ने टीम में वापसी कर रहे डेरेन ब्रावो की भी तारीफ की, जिन्होंने 43 रन बनाए और अंतिम ओवरों में पूरण के साथ तेजी से रन बटोरे।