Sports

नई दिल्ली : इंगलैंड के खिलाफ भारतीय टीम बुधवार से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी। इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने भारतीय गेंदबाजी पर अहम बातें कहीं हैं। उनका कहना है कि पूरी सीरीज के दौरान भारत की जीत तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी तय करेंगे। शमी ऐसे प्लेयर हैं जो भारतीय टीम को मैच जिताएंगे। 2018 में भारत के इंगलैंड दौरे के दौरान भी शमी ने अच्छी गेंदबाजी की थी। हालांकि उन्हें ज्यादा विकेट नहीं मिली। लेकिन उन्होंने इंगलैंड के बल्लेबाजों के लिए दिक्कतें खड़ी कर दी थीं। 

हॉग ने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शमी ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। वह लय में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत में शमी के प्रदर्शन् पर सबकी निगाहें रहेंगीं। अगर आप शमी को देखें तो पिछली बार उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उनकी गेंद पर बल्ले का बाहरी किनारा लग रहा था और कई कैच भी ड्रॉप हुए थे लेकिन मुझे लगता है कि ये सीरीज उनकी रहने वाली है। वो इंडिया को जीत दिलाएंगे। हालांकि इस बार उन्हें किस्मत का ज्यादा साथ चाहिए होगा।

शमी कर सकते हैं 200 विकेट पूरे
इंगलैंड दौरे पर मोहम्मद शमी अपने टेस्ट करियर के 200 विकेट भी पूरे कर सकते हैं। उनके नाम पर अभी 51 टेस्ट में 184 विकेट दर्ज हैं। वह ईशांत और जसप्रीत बुमराह के साथ भारतीय तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे।