Sports

जकार्ताः भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण (75 किलो) ने एशियाई खेलों में लगातार तीसरा पदक पक्का करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया । लगातार तीन एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले वह भारत के पहले मुक्केबाज होंगे । इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले विकास ने बायीं आंख में कट लगने के बावजूद चीन के तूहेता अर्बीके टी को 3 . 2 से हराया । विकास ने 2010 ग्वांग्झू एशियाई खेलों में 60 किलो वर्ग में स्वर्ण जीता था । इसके बाद 2014 में इंचियोन में मिडिलवेट में कांस्य पदक जीता । अब वह कजाखस्तान के अबिलखान अमानकुल से खेलेंगे ।     

विकास ने अपने से अधिक रफ्तार और दमखम वाले प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया । विश्व चैम्पियनशिप पदक जीतने वाले भारत के चार मुक्केबाजों में शामिल विकास ने काफी कम हमले बोले लेकिन उनके प्रहार एकदम सटीक रहे । इससे पहले अमित पंघाल (49 किलो) ने सेमीफाइनल में प्रवेश करके अपना पदक पक्का कर लिया । राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सेना के इस मुक्केबाज ने दक्षिण कोरिया के किम जांग रियोंग को 5 . 0 से हराया । अब उनका सामना फिलिपिनो कार्लो पालाम से होगा ।   
PunjabKesari   

मुक्केबाजी में सेमीफाइनल में पहुंचने पर कांस्य पदक तय हो जाता है । हरियाणा के इस 20 वर्षीय मुक्केबाज का यह पहला एशियाई खेल है । उसने शुरू ही से अपने प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाये रखा । दूसरी ओर खब्बू और लंबे कद का होने के बावजूद कोरियाई मुक्केबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा । इससे पहले उसने इंडिया ओपन और बुल्गारिया में स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में भी स्वर्ण पदक जीते थे जबकि गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था ।