IPL 2019
Sports

वेलिंगटन: शार्ट पिच गेंदों के विशेषज्ञ नील वैगनर की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने दो दिन बारिश की भेंट चढऩे के बावजूद बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां पारी और 12 रन से हराकर एक मैच पहले ही तीन मैचों की श्रृंखला अपने नाम की।

Cricket news in hindi, Nz vs Ban, Test Series, New zealand, Won, Test Series, Neil Wagner, Bouncer
बारिश के कारण पहले दो दिन खेल नहीं हो पाया था लेकिन तब भी मैच खेल के पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में ही समाप्त हो गया। इस तरह से न्यूजीलैंड ने 2-0 से अजेय बढ़त बनाई। वह पहली बार लगातार पांच श्रृंखला जीतने में भी कामयाब रहा। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट पारी और 52 रन से जीता था। वैगनर (45 रन देकर पांच विकेट) के बाउंसर का बांग्लादेश के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और उसकी पूरी टीम 209 रन पर आउट हो गई। बांग्लादेश ने पहली पारी में 211 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने मैन आफ द मैच रोस टेलर (200) के दोहरे शतक की मदद से अपनी पारी छह विकेट पर 432 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

PunjabKesari
वैगनर को ट्रेंट बोल्ट का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 52 रन देकर चार विकेट लिए। बांग्लादेश ने सुबह तीन विकेट पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन कप्तान महमुदुल्लाह और मोहम्मद मिथुन (47) को छोड़कर उसका कोई भी अन्य बल्लेबाज विश्वास के साथ बल्लेबाजी नहीं कर पाया। महमुदुल्लाह ने 69 गेंदों पर 67 रन बनाये लेकिन वह पारी की हार नहीं टाल पाए। तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच शनिवार से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा।

.
.
.
.
.