Sports

खेल डैस्क : दाहिने घुटने की गंभीर चोट के कारण रोजर फेडरर पिछले 2 सत्रों में बहुत कम खेले हैं। पूर्व विश्व नंबर 1 ने 2020 में केवल एक टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन खेला, जहां उन्हें सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच के सामने हार झेलनी पड़ी थी। मार्च से विंबलडन तक सिर्फ 13 आधिकारिक मैचों में ही वह खेलते नजर आए।

Boris Becker, Roger Federer, Tennis news in hindi, sports news, रोजर फेडरर, बोरिस बेकर

विंबलडन में क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने घोषणा की थी कि उन्हें अपने घुटने का तीसरा आपरेशन करवाना पड़ेगा। 40 वर्षीय खिलाड़ी नए साल की शुरुआत तक फिर से दौडऩा शुरू कर देंगे, जबकि टेनिस खेलने के लिए उन्हें कम से कम वसंत तक का इंतजार करना होगा।

Boris Becker, Roger Federer, Tennis news in hindi, sports news, रोजर फेडरर, बोरिस बेकर

रोजर ने कहा कि वह गर्मियों में लौटना चाहते हैं यानी उनका विंबलडन 2022 में खेलना संदिग्ध है। फेडरर 2017 के बाद से पहली बार टॉप-10 से बाहर हैं। अपनी नई अकादमी, 6 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन बोरिस बेकर के उद्घाटन के दौरान उन्होंने रोजर के भविष्य के बारे में भी बात की। वहीं, टेनिस जगत के दिग्गज रहे बोरिस बेकर का कहना है कि वह रोजर को दोबारा टेनिस कोर्ट पर देखना चाहते हैं। बेकर ने एक अकादमी के उद्घाटन मौके पर कहा कि मैं चाहूंगा कि रोजर फेडरर फिर से टेनिस खेलें।

Boris Becker, Roger Federer, Tennis news in hindi, sports news, रोजर फेडरर, बोरिस बेकर

बेकर बेले- वह खेल और टेनिस के दिग्गज प्लेयर हैं। मैं भी उसे जीतते हुए देखना चाहता हूं लेकिन वास्तविकता यह है कि आप जितना अधिक अनुपस्थित रहेंगे, वापस आना उतना ही मुश्किल होगा। बता दें कि अभी एक हफ्ते पहले स्विस उस्ताद ज्यूरिख की सड़कों पर दक्षिण अफ्रीकी रग्बी खिलाड़ी सिया से मिले थे। टेनिस और रग्बी प्रशंसकों को समान रूप से खुश करने के लिए, फेडरर ने बहुत सारी तस्वीरें पोस्ट कीं। अपने ट्वीट में फेडरर ने कहा कि कैसे उन्होंने स्प्रिंगबॉक पाया। स्प्रिंगबोक्स राष्ट्रीय दक्षिण अफ्रीकी रग्बी टीम कहलाते हैं।