Sports

नई दिल्लीः कंधे की चोट से उबर रहे भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना एटीपी रोजर्स कप से हट गए है ताकि एशियाई खेलों के लिए फिट रहे। युगल विशेषज्ञ बोपन्ना टोरंटो में खेले जा रहे रोजर्स कप को छोड़ कर 14 अगस्त को पालेम्बैंग पहुंचेंगे ताकि वहां की हालात में खुद को ढाल सके। बोपन्ना और फ्रांस के उनके जोड़ीदार एडुअर्ड रोजर-वेसेलिन ने छह जुलाई को विम्बलडन के अपने दूसरे दौर के मुकाबले को बीच में छोड़ दिया था।

एशियाई खेलों के तैयारियों के लिए बोपन्ना दिविज शरण के साथ बस्ताद में एक साथ खेलने वाले थे लेकिन चोट के कारण ये संभव नहीं हुआ। भारतीय पुरूष टीम के कप्तान जीशान अली ने कहा, ‘‘रोहन अपने कंघे की चोट से उबर गये है लेकिन इस बात का कोई मतलब नहीं बनता है कि वह सिर्फ एक सप्ताह के लिए अमेरिका जाए। आगे बड़े टूर्नामेंट है और उसके लिए आपको फिट रहना होगा।’’

वह इन दो टूर्नामेंटों (रोजर्स कप और अमेरिकी ओपन) में भाग नहीं लेने के कारण लगभग 1000 रेटिंग अंक गवां देंगे लेकिन एशियाई खेलों के लिए कंधे को बचाये रखने के लिए यह फैसला सही है। वह 14 अगस्त को पालेम्बैंग पहुंचेंगे ताकि खुद को वहां के माहौल में ढाल सके।’’ दिविज ने 2014 एशियाई खेलों में युकी भांबरी के साथ जोड़ी बनाकर कांस्य पदक हासिल किया था लेकिन बोपन्ना ने एशियाई या ओलंपिक खेलों में कोई भी पदक नहीं जीता है।