Sports

मॉस्को , रूस ( निकलेश जैन ) दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित शतरंज टूर्नामेंट में गिने जाने वाले एरोफ़्लोट ओपन का पहला राउंड शुरुआत होने के 45 मिनट के अंदर ही आपातकालीन स्थिति के लागू के कारण रद्द कर दिया गया । दरअसल कल रूस की राजधानी मॉस्को में कई सार्वजनिक स्थानो और होटल में बम होने की सूचना संदिग्ध फोन काल के जरिये दी गयी और मॉस्को के केंद्र में स्थित दुनिया के सबसे बड़े होटल में गिने जाने वाले कॉसमॉस होटल में बम होने की जानकारी मिली  इसी वजह से रूसी इंटेलिजेंस सर्विसेस नें तुरंत सावधानी बरतते हुए सभी लोगो को होटल से बाहर एक स्कूल में सुरक्षित ले जाया गया । 

 

 

हरकत में आया शतरंज संघ और भारत का दूतावास - जैसे ही भारतीय शतरंज संघ को इस बावत खबर मिली उन्होने तुरंत भारतीय दूतावास से समन्वयन स्थापित करते हुए खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित की । जैसे ही रूसी अधिकारियों नें होटल को सुरक्षित घोषित किया वैसे ही खिलाड़ियों को वापस होटल ले जाया गया और भारतीय दूतावास के अधिकारी भी देर रात तक होटल में रहकर स्थिति को सामान्य करने में मदद करते दिखे । 

 

 

मुश्किल दौर में भी खेल आनंद उठाते दिखे खिलाड़ी - शतरंज खेल की खासियत यही है की इसे खेलने वालो को सिर्फ एक छोटे से बोर्ड की जरूरत होती है और यही हुआ -1 के तापमान में खिलाड़ी होटल के बाहर शतरंज खेलते हुए समय बिताते नजर आए दरअसल खिलाड़ियों को बम होने की धमकी के चलते लगभग 4-5 घंटे बाहर रहना पड़ा । 

 

कल फिर से खेलेंगे उसी खिलाड़ी से मैच -  खिलाड़ियों को अब पुनः आज उन्ही खिलाड़ियों से मैच खेलना है पर खेल आज फिर नए सिरे से शुरू होगा ।