Sports

नई दिल्ली: #Metoo यानी ‘मैं भी’ यौन शोषण का शिकार हुई या हुआ, मैं भी बोलूंगी या बोलूंगा। इस अभियान की आंच भारत में फैल चुकी है और कहां-कहां पहुंचेगी, कौन-कौन लपेटे में आएगा, यह कहना बहुत मुश्किल है। हर दिन नए-नए खुलासों के साथ कोई न कोई महिला सामने आ रही है। सिनेमा जगत के बाद अब राजनीति भी उसकी आंच में आ गई है। जिनमें एक केंद्रीय मंत्री भी हैं। बीते 15 दिन #Metoo की खबरों के बीच में राजनेता, फिल्म उद्योग के दिग्गज, संगीतकार, हास्य अभिनेता, पत्रकार, लेखकों, मीडिया व्यक्तित्व और कॉर्पोरेट, खिलाड़ियो के नाम सामने अाए है।
PunjabKesari भूपति
टेनिस स्टार महेश भूपति की पहचान एक खिलाड़ी की रही है, बीते कई सालों से इंडिया के लिए खेल रहा है लेकिन इटरटेनमेंट की दुनिया के साथ भी उनका काफी लगाव है। मिस यूनिवर्स रह चुकी उनकी पत्नी लारा दत्ता जो बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री भी हैं। बॉलीवुड में इन दिन यौन शोषण के खिलाफ #Metoo का अभियान चल रहा है और एेस में अब भूपति ने इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

भूपति ने कहा सवाल यह है कि हमें अपने अाप से पूछने की ज़रूरत है कि क्या यह उचित है। क्या ट्विटर पर माफ़ी मांग लेने से बात खत्म हो जाती है । #Metoo मूवमेंट में जितनी भी महिलाओं ने अपनी कहानियां शेयर कीं, उन्हें जानकर मैं और मेरी पत्नी बेहद परेशान हुए हैं, शायद इसका कारण ये भी है कि मेरी पत्नी ने ये दुनिया काफी नजदीक से देखी है और उसके कई दोस्त भी है, जो इस में शामिल भी रहे हैं, मगर सच्चाई यही है कि इस इंडस्ट्री के प्रभावशाली लोगों ने इस मूवमेंट को स्पोर्ट करने से मना कर दिया है। साजिद खान अब हाउसफुल 4 के निर्देशन नहीं हैं, लेकिन क्‍या यह काफी है।
PunjabKesari भूपति
दो दिन पहले मेरी पत्नी को मुकेश छाबड़ा की कंपनी के जरिए एक इंटरनेशनल डिजिटल कंपनी के प्रचार का ऑफर आया, वो शहर से बाहर थीं तो उन्होंने मुझे वो ऑफर भेजा और मेरी राय मांगी, मैंने लारा से पूछा कि क्या वो मुकेश छाबड़ा की कंपनी के साथ सही में काम करना चाहती हैं, खासकर तब जब उनका नाम मीटू में सामने आया है। इस पर लारा ने कहा कि उस डिजिटल कंपनी ने भी तो मुकेश छाबड़ा से अपनी बिजनेस डील नहीं तोड़ी है। इसके बाद लारा ने उस डिजिटल कंपनी को कहा कि वो मुकेश छाबड़ा की कंपनी के जरिए कोई भी काम नहीं लेगी।
PunjabKesari भूपति
कल रात इंडस्ट्री में मेरे एक दोस्त ने मुझे बताया कि हर कोई एक महीना गुजर जाने की बात कर रहा है ताकि मामला ठंडा पड़ जाए और फिर उसी तरह से सब नॉर्मल हो जाए, तभी मुझे लगा कि चाहे मुझ पर इसका कोई असर न हुआ हो, मगर मैं अपनी बात कहूंगा । मैं भी चुप रहने के लिए उतना ही दोषी हूं जितने वो सब हैं जो अब तक नहीं बोले हैं। अपने बयान के आखिर मे भूपति ने लिखा है कि निजी और पेशेवर तौर पर, मैं सुहेल सेठ, विकास बहल, अनिर्बान, चेतन भगत, साजिद खान और अनु मलिक को जानता हूं और उनसे जुड़ा रहा हूं, मैं आज उनसे सारे संबंध खत्‍म करता हूं।