Sports

मेलबोर्नः पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान और मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर बिल लॉरी ने चैनल नाइन के 40 वर्षाें बाद प्रसारण अधिकार गंवाने के साथ ही क्रिकेट कमेंट्री के अपने सुनहरे करियर पर विराम लगा दिया है। लॉरी लंबे समय से क्रिकेट कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे थे लेकिन चैनल नाइन के फ्री टू एयर टीवी के हाथों 40 वर्षाें बाद प्रसारण अधिकार गंवाने के बाद उन्हें सेवन एंड फॉक्स स्पोट्स नेटवर्क से क्रिकेट मैचों की कमेंट्री का प्रस्ताव मिला जिसे उन्होंने ठुकराते हुए कमेंटेटर के अपने करियर से संन्यास की घोषणा कर दी। 

चैनल नाइन के साथ अपने लंबे अर्से के साथ की वजह से 81 वर्षीय लॉरी ने किसी और चैनल के लिये काम करने से इंकार कर दिया। लॉरी को इस उम्र में भी क्रिकेट की दुनिया का महान कमेंटेटर माना जाता है। वह कैरी पैकर वल्र्ड सीरीज जैसी क्रांतिकारी सीरीज में कमेंट्री की और रिची बेनो, टोनी ग्रेग और इयान चैपल जैसे बड़े खिलाड़ियों के साथ कमेंट्री बॉक्स साझा किया।  

लॉरी ने संन्यास की घोषणा करते हुये कहा, ''हां मैं संन्यास ले रहा हूं। मैंने चैनल नाइन के साथ 40 वर्षाें तक काम किया और बहुत भाग्यशाली रहा। मुझे लगता है कि अब यह फैसला लेने का सही समय है। मेरा अब तक का सफर बहुत बेहतरीन रहा। मैंने पिछले 40 वर्षाें में कई शानदार खिलाड़ियों को देखा और मैं पैकर्स के कामाने से हूं। मैंने इयान हिली और मार्क टेलर जैसे दिग्गजों के साथ कमेंट्री की है और मैंने इतने शानदार समय की कल्पना नहीं की थी।''